मुरादाबाद : तालाब में डूबकर दो भाइयों की दर्दनाक मौत, कल से घर से थे लापता...परिवार में मचा कोहराम

मुरादाबाद : तालाब में डूबकर दो भाइयों की दर्दनाक मौत, कल से घर से थे लापता...परिवार में मचा कोहराम

मुरादाबाद । बिलारी थाना क्षेत्र के रुस्तमनगर सहसपुर में मंगलवार दोपहर से घर से लापता दो सगे भाइयों के शव देर रात ईट भट्टा के तालाब में उतराता मिला। राहगीरों ने डायल 112 और स्थानीय पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद तालाब से दोनों भाइयों के शव को बाहर निकलकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुटी। ईट भट्टे की खुदाई से बने तालाब की यह तीसरी घटना है। इससे पहले दो घटनाएं कुंदरकी इलाके में हो चुकी हैं। 

जानकारी के अनुसार, 10 वर्षीय जैद और 12 वर्षीय फैज मंगलवार को करीब 3 बजे घर से बाहर खेलने के लिए गए थे। देर शाम तक जब दोनों घर वापस नहीं आए तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू कर दी। लेकिन, उनका पता नहीं चला। देर रात कुछ राहगीर ईट भट्टे के पास से गुजर रहे थे। तभी उनकी निगाह तालाब में उतराते दो शव पर पड़ी। राहगीरों ने इसकी सूचना तुरंत डायल 112 और थाने को दी। मौके पर पहुची पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकलवाया। ईंट भट्ठे के तालाब में शव मिलने की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने दोनो शव जैद और फैज होने की बात कही। नायाब तहसीलदार की मौजूदगी में दोनों शवों को बाहर निकाला गया। हादसे के बाद गांव में मातम छाया हुआ है। हर किसी आंखे नम हैं।

मृतक बच्चों के दादा शराफत ने बताया कि उनका बेटा मेंहदी हसन करीब एक सप्ताह से दरी चादर के काम से बाहर गए हुआ है। दोनों पोते तीन बजे से लेकर चार बजे तक घर के बाहर सड़क पर खेल रहे थे। पता नहीं किस समय यह दोनों ईंट भट्ठे पर चले गए। दोनों शाम को नमाज पढ़ने के बाद कुरान शरीफ पढ़ने के लिए जाते थे। हमने यही सोचा शायद वही पर हो। लेकिन, जब देर रात तक नहीं लौटे तब इनकी तलाश शुरू की। 

नायाब तहसीलदार विजय श्रीवास्तव ने बताया की ईंट भट्ठे पर बने तालाब में दो बच्चों के डूबने की सूचना मिली थी। शवों को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द ए खाक करने के लिए सौंप दिए हैं। इस बात की जांच की जाएगी कि ईंट भट्ठे से इतनी बड़ी तादात में मिट्टी कैसे निकाली गई। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।    

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की तैयारियों को पूरा कराने में जुटे अधिकारी, DM ने किया निरीक्षण

    

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें