श्रीमद रामायण में मां सीता का किरदार निभाकर बहुत कुछ सीखने को मिला : प्राची बंसल 

श्रीमद रामायण में मां सीता का किरदार निभाकर बहुत कुछ सीखने को मिला : प्राची बंसल 

मुंबई। सोनी सब के सीरियल श्रीमद् रामायण में मां सीता का किरदार निभाने वाली प्राची बसंल ने कहा कि मां सीता का किरदार निभकार उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। प्राची बंसल ने कहा, मैं सीता के शांत और संयमित स्वभाव से जुड़ती हूं, जिसे मैं खुद में भी देखती हूं। उनके किरदार को निभाने से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है। मुझे लगता था कि मेरे जीवन में बहुत-सी समस्याएं हैं, लेकिन हमारी समस्याए और चुनौतियां सीता के सामने कुछ भी नहीं हैं। अब मैंने हर चुनौती और खुशी के पीछे छिपे गहरे अर्थ को समझना सीख लिया है।

इसने मुझे जीवन के अलग-अलग चरणों को और भी स्पष्ट रूप से देखने में मदद की है।मां सीता का बलिदान रामायण का एक महत्वपूर्ण अध्याय है, जिसने सदियों से महिलाओं को प्रेरित और प्रभावित किया है। उनका बलिदान सिर्फ़ एक पौराणिक कहानी नहीं है बल्कि समाज और रिश्तों के कई पहलुओं पर प्रकाश डालता है। सीता ने अपने परिवार और प्यार के लिए बहुत कुछ त्याग दिया। आज भी महिलाएँ अपने परिवार के लिए कई त्याग करती हैं। उन्हें अपना कॅरियर, सपने और यहां तक कि अपनी पहचान भी छोड़नी पड़ सकती है।

प्राची बंसल ने कहा,सीता की यात्रा के इस नए चरण की तैयारी के लिए मैंने उनके चरित्र की जटिलताओं और आगे बढ़ रही कहानी को समझने में खुद को डुबो दिया है। मैं विशेष रूप से उसके भावनात्मक आर्क से रोमांचित हूं क्योंकि वह इस चुनौतीपूर्ण अवधि से गुज़रती हैं। मैंने गहरी अंतर्दृष्टि प्राप्त करने, उसकी पिछली कहानी की बारीकियों और उसके कार्यों को प्रेरित करने वाली अंतर्निहित प्रेरणाओं की खोज करने के लिए रचनात्मक टीम के साथ व्यापक चर्चा की है।

उन्होंने कहा कि सीता के मेरे चित्रण को आकार देने में यह सहयोगी प्रक्रिया का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसके अलावा मैं उस युग को चित्रित करने में प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संदर्भों में तल्लीन रही हूं। मैं सीता की कहानी में एक नया दृष्टिकोण लाने के लिए उत्साहित हूँ, साथ ही चरित्र के मूल को भी सम्मानित करती हूं। श्रीमद रामायण सोमवार से शनिवार तक शाम 7:30 बजे सोनी सब पर प्रसारित होता है।

ये भी पढ़ें : 'देवरा: पार्ट 1' से मैन ऑफ मासेस एनटीआर जूनियर का नया पोस्टर रिलीज, फिल्म सिनेमाघरों में धूम मचाने को तैयार  

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें