अमेठी: मेरी हत्या कर दो, मैं अपना धर्म नहीं बदलूंगी..., विशेष समुदाय के युवक ने दो माह तक किया दुष्कर्म, जानें मामला

शिकायत के एक माह बाद पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

अमेठी: मेरी हत्या कर दो, मैं अपना धर्म नहीं बदलूंगी..., विशेष समुदाय के युवक ने दो माह तक किया दुष्कर्म, जानें मामला

अमेठी। यूपी के अमेठी में जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। जहां ग्राम प्रधान पति सहित वर्ग विशेष समुदाय के लोगों ने पहले युवती का अपहरण किया। अपहरण के बाद धर्म परिवर्तन का विरोध करने पर युवती के साथ वर्ग विशेष के एक आरोपी ने महीनों तक दुष्कर्म किया। दो माह से अधिक दिनों तक युवती के साथ दुष्कर्म के बाद जब आरोपी ने युवती को अपने घर ले आया तो युवती शौच के बहाने अपनी जान बचाकर भाग निकली। 

पीड़िता के पिता के शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं किया। लगभग एक माह 6 दिन बाद पीड़िता अपने पिता संग 22 अगस्त को फिर थाने शिकियत लेकर पहुंची। तब पुलिस ने 24 अगस्त को पीड़िता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया। पुलिस ने नामजद आरोपियों में से तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही रही है। 

जिले के राम गंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान पति देवराज गुप्ता के कहने पर मनरेगा में मेट के रूप में कार्य करती थी। प्रधान के यहां आजाद, मुंशीरजा, मो. मन्सूर एवं अब्दुल मजीत का आना जाना रहता है। उक्त आजाद तथा उनके भाईयों एवं पिता का देवराज गुप्ता से अच्छा सम्बन्ध है।

बीते 7 मई की रात्रि में आजाद, प्रधान पति देवराज गुप्ता तथा मुंशी रजा व मो. मन्सूर तथा अब्दुल मजीद के सहयोग से प्रार्थिनी को बहला फुसला कर भगा ले गया।जिसके बाद इस्लाम धर्म अपनाने के लिए आजाद पहले से तैयार एक शपथ पत्र पर जबरियन पीड़िता का हस्ताक्षर करा लिया। आजाद और उसके भाई तथा पिता ने पीड़िता को इस्लाम धर्म स्वीकार करने का दबाव बना रहे थे। 

जिस पर पीड़िता ने कहा मेरी हत्या कर दो मैं अपना धर्म नहीं बदलूंगी। आजाद प्रार्थिनी के साथ अपहरण के दौरान कई बार बालात्कार किया गया और कहा कि इसकी शिकायत कहीं तुम्हारे पिता व घर वाले करेंगे तो तुम्हारे परिवार को जान से मार डालेंगे। आजाद प्रार्थिनी को जिला सुल्तानपुर में अज्ञात स्थान पर लेकर रहता था।

पीड़िता ने आगे बताया कि 15 जुलाई की रात्रि में  आजाद उसे अपने घर ढेमा लेकर आया तो वह शौच के बहाने किसी तरह छुप छुपा कर भाग कर अपने घर आई।अगले दिन 16 जुलाई को पीड़िता का पिता  लिखित शिकायत लेकर थाना रामगंज पहुंचा। पीड़िता के पिता के बार बार गिड़गिड़ाने के बाद भी पुलिस ने उसकी एक भी नही सुना।थक हार पीड़िता के पिता वापस घर चले गए।

पीड़िता ने आगे बताया कि उक्त लोगों से उसे और उसके  पिता सहित परिजनों का सामाजिक अपमान के साथ ही हर समय जान का खतरा बना रहता है। लगभग एक माह 6 दिन बाद पुलिस ने प्रधान पति सहित 5 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया। 

पुलिस ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी प्रेस नोट के अनुसार पीड़िता की तहरीर पर लोगों के विरुद्ध मुदकम पंजीकृत किया गया। नामजद अभियुक्तों में से आजाद, मुंशीरजा, मो. मन्सूर को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: नवागत CDO अंकिता जैन ने संभाला कार्यभार, विकास योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर रहेगा जोर

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें