सपा सांसद आरके चौधरी पर एफआईआर दर्ज : बगैर अनुमति के समर्थकों के साथ निकाला था जुलूस

बैठक की अनुमति लेकर निकाला जुलूस, गांधी भवन प्रेक्षागृह से अयोजित किया गया था कार्यक्रम

सपा सांसद आरके चौधरी पर एफआईआर दर्ज : बगैर अनुमति के समर्थकों के साथ निकाला था जुलूस

अमृत विचार, लखनऊ : मोहनलालगंज लोकसभा सीट से सपा सांसद आरके चौधरी के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की गई है। लखनऊ कमिश्नेरट पुलिस की तरफ से यह कार्रवाई की गई है। आरोप है कि तरुण रावत की तरफ से गांधी भवन प्रेक्षागृह में सविधान मान स्तम्भ संगोष्ठी में शामिल होने के बाद सपा सांसद ने समर्थकों के साथ बगैर अुनमति के जुलूस निकाला है।

 वजीरगंज कोतवाली में तैनात दरोगा विनोद कुमार सिंह ने बताया कि बीते 21 अगस्त को इंदिरानगर थाना अंतर्गत लेखराज निवासी तरुण रावत की ओर से गांधी भवन प्रेक्षागृह में संविधान मान स्तम्भ संगोष्ठी आयोजित की थी, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप मोहनलालगंज लोकसभा सीट के सपा सांसद आरके चौधरी शामिल हुए थे। लिखित शिकायत में दरोगा का आरोप है कि आयोजक तरुण रावत ने करीब 700 व्यक्तियों को शान्तिपूर्ण प्रतिभाग करने हेतु दर्शाया गया था। साथ ही आवेदक ने वार्ता करने पर यह भी बताया गया था कि उक्त आयोजन में शामिल होने वाले सभी लोग गांधी भवन प्रेक्षागृह में स्थित आडिटोरियम में प्रतिभाग करने के उपरान्त अपने गंतव्य को रवाना हो जायेंगे, लेकिन कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद सपा सांसद आरके चौधरी अपने 250 समर्थकों के साथ  योजनाबद्ध तरीके से गांधी भवन प्रेक्षागृह से निकलकर नारेबाजी करते हुए जुलूस हजरतगंज की ओर ले जाने लगे। पुलिस ने उन्हें रोककर जुलूस की अनुमति मांगी, लेकिन वह नहीं माने।

प्रभारी निरीक्षक दिनेश चंद्र मिश्र के मुताबिक, आयोजक ने प्रेक्षागृह में जनसभा की अनुमति ली थी। सपा सांसद ने उसी अनुमति की आंड में समर्थकों के साथ जुलूस निकालकर हुल्लडबाजी, नारेबाजी करते हुए यातायात प्रभावित किया। उनका कहना है कि मौजूदा समय में शहर में बीएनएसएस की धारा 163 लागू है, बावजूद इसके सपा सांसद आरके चौधरी, आयोजक तरुण रावत ने समर्थकों के साथ जुलूस निकाल नारेबाजी की।  जिससे आम जनमानस को परेशानियों का समाना करना पडा। लिहाजा, पुलिस ने सांसद आरके चौधरी, आयोजक तरुण रावत के खिलाफ सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। हालांकि, सपा सांसद आरके चौधरी पर यह कोई पहला मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। पूर्व में भी उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

यह भी पढ़ें- सिपाही भर्ती परीक्षा : पोस्ट डिलीट करते-करते फंस गए सपा के पूर्व मंत्री

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया