यूर्जस की हिमाकत : उप-मुख्यमंत्री सीएम केशव प्रसाद मौर्य के फर्जी अकांउट से भ्रामक पोस्ट

उप-मुख्यमंत्री के निजी सचिव ने गौतमपल्ली थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी

 यूर्जस की हिमाकत : उप-मुख्यमंत्री सीएम केशव प्रसाद मौर्य के फर्जी अकांउट से भ्रामक पोस्ट

अमृत विचार, लखनऊ। गौतमपल्ली थाने में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निजी सचिव ने एक यूजर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उनका कहना है कि जनता को गुमराह करने के लिए किसी ने फेसबुक पर उप-मुख्यमंत्री के नाम से फर्जी अकाउंट बना भ्रामकता फैलाने का कार्य किया है। फिलहाल, साइबर क्राइम सेल कर मदद से पुलिस यूर्जस की लोकेशन खंगालने में जुटी है।

 प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश राय के मुताबिक, उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निजी सचिव वीरेंद्र कुमार ने एक अज्ञात यूर्जस के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। लिखित शिकायत में उप मुख्यमंत्री के निजी सचिव ने बताया कि किसी अज्ञात युवक ने फेसबुक पर केशव प्रसाद मौर्य के नाम से अकाउंट बनाया। जिसमें उप-मुख्यमंत्री की फोटो भी अपलोड की गई है। उनका आरोप है कि यूर्जस ने जनता को गुमराह करने के लिए फर्जी अकाउंट से कई तरह के भाम्रक पोस्ट अपलोड कर उन्हें शेयर भी किया हैं। जानकारी मिलते ही निजी सचिव ने फौरन गौतमपल्ली थाने में लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि साइबर क्राइम सेल की मदद से से फर्जी अकांउट को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस यूर्जस की लोकेशन खंगालने में जुटी है।

 पूर्व में भी आ चुके हैं कई मामले

सूत्रों की मानें तो, पूर्व में भी प्रदेश सरकार के कई कैबिनेट मंत्रियों के नाम से फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाए जा चुके है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने फर्जी अकांउट को बंद का यूर्जस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कुछ मामलों में पुलिस की तरफ यूर्जस की गिरफ्तारी की जा चुकी है। बावजूद इसके लोग सत्ताधारियों के नाम से फर्जी अकांउट बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- लखनऊ : किससे लगाएं गुहार, जिम्मेदार करा रहे इंतजार...