Kanpur: स्कूल में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा: तीन चोर गिरफ्तार, आरोपियों से बरामद हुए इतने लाख रुपये...

Kanpur: स्कूल में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा: तीन चोर गिरफ्तार, आरोपियों से बरामद हुए इतने लाख रुपये...

कानपुर, अमृत ‍‍विचार। बिठूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिंहपुर स्थित गौरव मेमोरियल स्कूल में शुक्रवार की रात तीन चोरों ने लोहे की खिड़की काटकर अलमारी में रखे लगभग 16 लाख रूपये पार कर दिए। स्कूल के सीनियर कोर्डिनेटर अनिकेत तिवारी की तहरीर पर बिठूर थाने में अभियोग पंजीकृत कर दो नामजद चोर व एक अज्ञात चोर की तलाश शुरू कर दी। इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने टीम गठित कर चोरों की तलाश के लिए दबिश देना शुरू कर दिया। 

जिसमें नामजद अभियुक्त वाहन चालक दीपक कुमार गौतम निवासी बैरी कल्याणपुर व अमित निवासी गंभीरपुर कछार कें साथ गांव में रहने वाले अज्ञात चोर को गंभीरपुर मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया। अज्ञात चोर ने अपना नाम विक्रम उर्फ टिंकू बताया। बिठूर के सिंहपुर में गौरव मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल हैं। प्रबंधक के अनुसार स्कूल के ऑफिस की एक अलमारी में 16 लाख रुपए रखे थे। ये रुपये कर्मचारियों के वेतन के थे। शुक्रवार को रोजाना की तरह स्कूल बंद होने के बाद सभी शिक्षक व कर्मचारी घर चले गए थे। शनिवार की सुबह स्कूल खुलने के बाद कर्मचारी स्कूल पहुंचे तो अकाउंटेंट कक्ष की लोहे की खिड़की कटी हुई थी।
 
पूरे मामले में डीसीपी वेस्ट राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस घटना का 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए तीन अभियुक्त दीपक कुमार गौतम, अमित और विक्रम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के पास से 15 लाख 77 हजार रुपए बरामद किए हैं। आरोपियों से पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में सामने आया है कि इनमें से एक आरोपी बस का ड्राइवर है। वहीं, एक आरोपी के पिता पहले स्कूल में बस चला चुके हैं। 

वो और एक अन्य साथी ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था। एक आरोपी चोरी की रकम से जमीन खरीदना चाहता था। जबकि दो अन्य आरोपी चोरी के पैसों को शेयर मार्केट में लगाना चाहते थे। बताया कि पुलिस ने घटना के कुछ ही घंटे के अंदर तीनों अभियुक्तों को गंगा बैराज हाईवे गंभीरपुर मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ अब पुलिस द्वारा गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kannauj: मायके आई बहन पर भाई ने ससुर के साथ मिलकर चाकू से किया वार, काटा गला, हालत गंभीर, जानिए पूरा मामला

 

ताजा समाचार

Kanpur: कमलेश फाइटर गिरोह पर कसा पुलिस का शिकंजा, बांदा से एक और साथी गिरफ्तार
बदायूं: बंदरों को देखकर भागी बुजुर्ग महिला, सीढ़ी से गिरकर मौत, परिजनों में मचा कोहराम
बदायूं: हाइवे पर तेज रफ्तार कार में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे कार सवार, जानिए पूरा मामला
लखनऊ: नर्सों का पदनाम बदला, स्टफ नर्स की जगह हुआ नर्सिंग ऑफिसर, 65 हजार को मिलेगा फायदा
Kanpur: दिनदहाड़े युवक की हत्या का मामला: आरोपियों के घर ताला लगाने की मांग पर अड़े परिजन, बोले- हत्यारों को फांसी दो
बालू लदा अनियंत्रित ट्रेलर पलटा,अधेड़ घायल : पीबी इण्टर कालेज के सामने हुआ हादसा,टली अनहोनी