बरेली:जोगी नवादा...ठंडे पड़े विश्व हिंदू परिषद के तेवर, शाहनूरी मस्जिद से कांवड़ निकालने का किया था ऐलान

शाहनूरी मस्जिद से कांवड़ यात्रा निकालने पर बीते साल हुआ था बवाल

बरेली:जोगी नवादा...ठंडे पड़े विश्व हिंदू परिषद के तेवर, शाहनूरी मस्जिद से कांवड़ निकालने का किया था ऐलान

बरेली, अमृत विचार : बारादरी थाना क्षेत्र के जोगीनवादा में शाहनूरी मस्जिद के सामने से कांवड़ियों का जत्था निकालने की आगुवाई करने वाले विश्वहिंदू परिषद के नेता भी बैकफुट पर आ गए हैं। विश्व हिंदू परिषद के नगर मंत्री संजय शुक्ला ने चुप्पी साध ली है। इन्हीं के नेतृत्व में जोगी नवादा में राकेश कश्यप की कांवड़ यात्रा निकलनी थी। हालांकि, पुलिस-प्रशासन इनका आवेदन पहले ही निरस्त हो चुका है।

विश्व हिंदू परिषद के नगर मंत्री संजय शुक्ला के नेतृत्व में जोगी नवादा के लोग बीते गुरुवार को जिलाधिकारी से मिलने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। जहां पर जिलाधिकारी के न होने पर नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया था। इस दौरान संजय शुक्ला ने कहा था कि विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में डॉ. राकेश कश्यप का जत्था रविवार को जोगी नवादा के वनखण्डी नाथ मंदिर से कांवड़ लेकर कछला घाट के लिए निकालेगी। लेकिन अब डॉ. राकेश कश्यप भी कांवड़ यात्रा निकालने पर खुलकर बोलने को तैयार नहीं। उनका कहना है कि विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में कांवड़ यात्रा निकाली जाएगा। लेकिन, विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी कांवड़ यात्रा निकालने को लेकर अनुमति की बात कह रहे हैं। 

शाहनूरी मस्जिद समेत अन्य स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात
जोगी नवादा में सुरक्षा के मद्देनजर शाहनूरी मस्जिद से लेकर पूरे इलाके में स्थानीय पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है। साथ ही ड्रोन कैमरों से छतों की निगरानी की जा रही है। रोजाना पुलिस और पीएसी पैदल गश्त कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन का साफ कहना है कि गैर परंपरागत किसी भी हाल में कांवड़ यात्रा नहीं निकलने दिया जाएगा।

क्या कहते हैं स्थानीय लोग
स्थानीय निवासी नाथूलाल मौर्य ने कहा कि हम चाहते हैं कि कांवड़ यात्रा निकले और इसका विरोध नहीं हो। अगर प्रशासन अनुमति नहीं देता है तो हम भी सहयोग करेंगे। वहीं राधारानी ने बताया कि कावड़ यात्रा शाह नूरी मस्जिद से नहीं निकली तो दूसरे पक्ष का कोई जुलूस यहां से नहीं निकलने देंगे। यासमीन ने कहा कि अगर प्रशसान अनुमति दे तो हमारा कोई विरोध नहीं। जुल्फिकार का कहना था कि नई प्रथा डालने का प्रयास किया जा रहा है। अगर कांवड़ यात्रा निकली तो हम उसका विरोध करेंगे।