बाराबंकी: जिंदगी की जंग हारा संजय, भारी सुरक्षा में हुआ अंतिम संस्कार

गांव के ही महेश व सुरेश ने पेट्रोल डालकर जलाया फिर धारदार हथियार से किया था हमला

बाराबंकी: जिंदगी की जंग हारा संजय, भारी सुरक्षा में हुआ अंतिम संस्कार

त्रिवेदीगंज/बाराबंकी, अमृत विचार। आखिरकार प्राण घातक हमले का शिकार संजय कुमार यादव ट्रामा सेंटर में जिंदगी की जंग हार गया। भारी पुलिस बल की उपस्थिति में मृतक संजय का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बीती शनिवार की रात्रि थाना लोनी कटरा अंतर्गत ग्राम कर्मेमऊ निवासी संजय कुमार यादव (35 वर्ष), जो पेशे से ड्राइवर था। उसे ग्रामवासी महेश रावत व सुरेश रावत ने पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। भागते समय उसे धारदार हथियार से गंभीर रूप से जख्मी भी किया गया था। सूचना पर पहुंची लोनीकटरा पुलिस ने गंभीर जख्मी संजय यादव को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। जहां वह जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा था। इलाज के दौरान गुरुवार को संजय यादव की ट्रामा सेंटर लखनऊ में मौत हो गई।

संजय यादव की पत्नी द्वारा लोनी कटरा पुलिस में दी गई अज्ञात हमलावरों के विरूद्ध तहरीर के बाद लोनी कटरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और संजय यादव की मृत्यु के पूर्व बयान के आधार पर दो ग्रामवासी अभियुक्तों महेश रावत व सुरेश रावत को गिरफ्तार कर जेल रवाना किया था। लोनीकटरा पुलिस को गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पिता राम हर्ष की भी तलाश है। संजय कुमार यादव की हत्या के चलते क्षेत्र में भारी जन आक्रोश को देखते हुए स्थानीय लोनी कटरा पुलिस पहले से सतर्क थी। इसीलिए भारी संख्या में पुलिस बल को संजय कुमार यादव के गांव व मकनपुर चौराहे पर तैनात किया गया था। पुलिस की उपस्थिति में ही संजय कुमार का अंतिम संस्कार किया गया।

लोगों का फूटा गुस्सा, बुलडोजर कार्रवाई की मांग
संजय कुमार यादव की मौत की खबर मिलते ही लोगों ने आक्रोशित होकर लखनऊ-सुल्तानपुर हाईवे जाम करने की तैयारी शुरू कर दी। मकनपुर मोड पर भीड़ इकट्ठी देख मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ हर्षित चौहान, पीएसी बल, जैदपुर, कोठी, सुबेहा, हैदरगढ़ और गोसाईगंज की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम हैदरगढ़ शम्श तबरेज ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर हर संभव सहायता दिलवाने का आश्वासन दिया।

इसी समय ग्रामवासी सुरेश यादव ने एक मांग पत्र थाना अध्यक्ष को सौंपा। जिसमें दोषियों को फांसी दिलाए जाने व परिवार को भरण पोषण व एक उचित मानदेय दिए जाने की मांग की और हमलावरों के पिता को तस्कर बताते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं पूर्व विधायक राम मगन ने उपस्थित अधिकारियों के समक्ष मांग रखते हुए कहा कि मृतक के आश्रितों को 20 लाख रुपए की पारिवारिक सहायता व दोषी का मकान बुलडोजर से गिराया जाना चाहिए। क्योंकि मकान ग्राम सभा की जमीन पर बना है।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: दुर्गेश बने प्रधान तो रंजना देवी निर्वाचित हुईं बीडीसी