रुद्रपुर: लाखों का किया खर्च, फिर भी विवाहिता हुई प्रताड़ित...20 लाख की और कर डाली मांग

रुद्रपुर: लाखों का किया खर्च, फिर भी विवाहिता हुई प्रताड़ित...20 लाख की और कर डाली मांग

रुद्रपुर, अमृत विचार। अपनी बेटी की शादी धूमधाम से करना हर पिता का सपना होता है, लेकिन रुद्रपुर में एक पिता की ओर से लाखों खर्च करने के बाद भी ससुरालियों द्वारा प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप था कि शादी के बाद 20 लाख नकद व लग्जरी महंगी गाड़ी नहीं देने पर विवाहिता को प्रताड़ित किया गया। विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार दुर्गा मंदिर गली निवासी तुलिका ठुकराल ने बताया कि 30 नवंबर 2020 को उसकी शादी मलसा  गिरधर नगर व हाल निवासी थर्ड फ्लोर सलारपुरिया रिंग रोड कडू बिस नहल्ली बेंगलुरु के रहने वाले निखिल छाबड़ा के साथ हुई थी।

विवाह में मायके वालों ने शगुन में 5.51 लाख, लग्जरी कार के अलावा पति सहित ससुराल पक्ष को सोने, हीरे जड़ित जेवरात भी दिए थे। जिसकी कीमत 45 लाख से अधिक होगी। शादी के कुछ माह बाद ही ससुराल पक्ष के लोग कम दहेज का ताना मारने लगे। 20 लाख की नगदी और 20 लाख कीमत की फज्र्युनर कार लाने का दबाव बनाने लगे। इंकार करने पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे।

आरोप था कि फरवरी 2021 में धोखे से गर्भपात की दवा पिला दी गई और दो माह का गर्भपात होने के कारण उसकी हालत बिगड़ गई। सवा साल बाद पति उसे अपने साथ बंगलौर ले गया। उसकी नौकरी भी छुड़वा दी गई। सब कुछ सहन करते हुए वह बंगलौर गई। आरोप था कि पति रोज शराब पीकर प्रताड़ित करने लगा। 5 अगस्त 2022 की सुबह पति बेंगलुरु में अकेला छोड़ कर चला गया। किसी तरह वह नवंबर 2022 को पुन: मलसा गांव ससुराल पहुंची तो उसके सारे जेवरात छीन लिए गए और मारपीट भी की गई।

12 मई 2024 की दोपहर को पति निखिल छाबड़ा, सास वर्षा छाबड़ा, ससुर गोपीनाथ छाबड़ा व देवर चिराग छाबड़ा ने तलाक देने की धमकी देनी शुरू कर दी और मायके वाले की मैन बाजार स्थित एक दुकान देने का दबाव बनाया जाने लगा। मानसिक-शारीरिक रूप से परेशान होने के बाद कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। दोबारा शिकायती पत्र देने पर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें