प्रतापगढ़: सर्वाधिक निचले स्तर पर रुपये का भाव चिंताजनक- प्रमोद तिवारी

प्रतापगढ़: सर्वाधिक निचले स्तर पर रुपये का भाव चिंताजनक- प्रमोद तिवारी

लालगंज/प्रतापगढ़, अमृत विचार। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने शनिवार को क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा के कैम्प कार्यालय पर पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि डालर के मुकाबले भारतीय रुपया सर्वाधिक निचले स्तर पर होना चिंताजनक है।

एक डालर के मुकाबले रुपया अपने न्यूनतम स्तर 83.74 पर है। भारतीय रुपये का अब तक का यह सबसे निचला स्तर है। कच्चा तेल सहित कई जरूरी चीजों की कीमतें भी बढ़ जाने से देश की बाजार और नागरिकों को मंहगाई की मार झेलनी पड़ेगी। उन्होंने कहा की रुपये की कीमत कम न हो पाये इसके लिए आरबीआई अपनी पूरी ताकत के साथ मदद कर रहा है। बावजूद इसके स्थिति रिजर्व बैंक के भी नियंत्रण से बाहर चली गयी है। केन्द्र सरकार को भारतीय रूपये की स्थिति मजबूत बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास शुरू करना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि सत्ता दल के लोग एक दूसरे को गिराने मे पूरी ताकत लगा रहे हैं जबकि बार बार प्रयास करने के बावजूद शारदा सहायक की नहरों, रजबहों एवं माइनरों में सिंचाई के लिए किसानों को पानी नही मिल पा रहा है, इससे खेती सूख रही है। बिजली की आपूर्ति आवश्यकतानुसार नही हो पा रही है। इस दौरान पीसीसी सदस्य प्रशान्तदेव शुक्ल, प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- प्रतापगढ़: हीरागंज में बन रहे नाले से धन की बर्बादी, भाजपा नेता ने जताया विरोध