हल्द्वानी: फर्म के बैंक खाते में एक ही दिन में हुआ 2.57 करोड़ का लेन-देन, खाता फ्रिज...मामला पहुंचा Cyber Cell

हल्द्वानी: फर्म के बैंक खाते में एक ही दिन में हुआ 2.57 करोड़ का लेन-देन, खाता फ्रिज...मामला पहुंचा Cyber Cell

हल्द्वानी, अमृत विचार। वेबसाइट बनाने वाली एक फर्म की स्वामी ने फर्म के बैंक खाते में एक अनजान नंबर को जुड़वा दिया। नंबर जुड़वाने के बाद बैंक खाते में एक ही दिन में करोड़ों रुपये का लेन-देन हो गया। मामला साइबर सेल तक पहुंच गया है। 

शांतिनगर भोटिया पड़ाव निवासी सुषमा जोशी ने साइबर सेल को बताया कि उनकी फर्म वेबसाइट बनाती है। पहले उनके पति सारा काम देखते थे। बाद में उनकी मौत के बाद उनका नाबालिग बेटा उनके काम में सहयोग करता है। फर्म का बैंक खाता आईसीआईसी बैंक लोहरियासाल मल्ला में है।

उनके बेटे ने 15 दिन पहले अपनी मां से कहा कि ऐजाज निवासी रहमथ नगर बेंगलुरु से उसका परिचय हुआ है और उसे भी फर्म के साथ मिलकर काम करना है। मां ने अपने बेटे का कहा मानकर ऐजाज को फर्म में सहयोगी बना दिया। यहां तक की फर्म के बैंक खाते में ऐजाज का मोबाइल नंबर भी जुड़वा दिया गय। 25 जुलाई को सुषमा को पता चला कि बेंगलुरु पुलिस ने उनका बैंक खाता फ्रिज कर दिया है।

उसे कुछ समझ नहीं आया तो उसने बैंक खाते का विवरण निकाला तो पता चला कि 23 जुलाई को उनके खाते में कुल 2.57 करोड़ रुपये अलग-अलग बार डाले गए और उसी दिन ये रुपया अन्य बैंक खातों में स्थानांतरित कर दिया। सीओ नितिन लोहनी ने बताया कि उन्होंने मामला साइबर सेल को सौंप दिया है। कहा कि महिला के बेटे को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जांच की जा रही है कि ये रुपया बैंक खाते में कैसे आया।