Amrit vichar impact: JE निलंबित, एसडीओ हटाए गए, अधिशाषी अभियंता से जवाब तलब-हरदोई में बड़ी कार्रवाई 

Amrit vichar impact: JE निलंबित, एसडीओ हटाए गए, अधिशाषी अभियंता से जवाब तलब-हरदोई में बड़ी कार्रवाई 

हरदोई, अमृत विचार। पहले से ही कहा जा रहा था कि बिजली के नाम पर सरकार को करोड़ों का चूना लगाया जा रहा है,हालांकि पहले तो कोई ध्यान नहीं दिया गया,लेकिन बाद में लखनऊ से आई विजिलेंस टीम ने करोड़ों की बिजली की चोरी पकड़ी तब जा कर सोए हुए ज़िम्मेदारों की नींद टूटी। जिले में बिजली चोरी के बड़े ममे में इस मामले में जेई को निलंबित कर दिया गया है। अधिशाषी अभियंता अमित राज चित्रवंशी और अधिशाषी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड-द्वितीय सूर्य कुमार से जवाब तलब करते हुए एसडीओ मीटर शीलप्रकाश प्रकाश पांडे के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करते हुए एसडीओ कोयल बाग कॉलोनी केपी सिंह को हटा दिया गया है।

बताते चलें कि लखनऊ से आई विजिलेंस टीम ने 6 जुलाई को देविनपुरवा मजरा बहर में श्याम इंडस्ट्रीज़ में बिजली चोरी की शिकायत पर छापा मारा और वहां मीटर में चिप लगा कर रिमोट सिस्टम से बिजली की चोरी पकड़ी थी। इस मामले में जेई विजिलेंस हंसराज ने फैक्ट्री के मालिक हिमांशु जायसवाल और प्रियांशु जायसवाल के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज कराया और करोड़ों का जुर्माना लगाया गया था। 

10 (21)

 'अमृत विचार' ने पहले ही सरकार को करोड़ों का चूना लगाने का खुलासा किया था,लेकिन  तब जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया,लेकिन जब करोड़ों की बिजली चोरी पकड़ी गई तब कहीं उनकी नींद टूटी। मुख्य अभियंता विवेक अस्थाना ने जेई (महोलिया शिवपार) पकंज जायसवाल को निलंबित कर दिया। अधिशाषी अभियंता (मीटर) व अधिशाषी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड-द्वितीय से जवाब तलब करते हुए एसडीओ (मीटर) शीलप्रकाश पाण्डेय के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करते हुए एसडीओ (कोयल बाग कॉलोनी) को हटा दिया गया है। इस तरह की कार्रवाई  होने से समूचे महकमे में खलबली मची हुई है।

अवर अभियंताओं में आक्रोश 
इस घटना के बाद विद्युत विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है वहीं चर्चा यह भी है कि इतनी हैवी कनेक्शन की रीडिंग लेने की जिम्मेदारी जिस अधिकारी की बनती थी उसे अधिकारी को उच्च अधिकारी बचा रहे हैं। जबकि उन लोगों पर कार्रवाई की गई है जिनका इससे कोई मतलब ही नहीं है। इस भेदभावपूर्ण कार्रवाई को लेकर अवर अभियंताओं में काफी आक्रोश है।

ये भी पढ़ें -कांवड़ यात्रा मार्ग में नहीं थम रहे सड़क हादसे, लखीमपुर में ट्रैक्टर-ट्राली में ट्रक ने मारी टक्कर, 10 कांवड़िया घायल

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया