Budget Session 2024: आज से शुरू संसद का बजट सत्र, पेश किया जाएगा इकोनॉमिक सर्वे

Budget Session 2024: आज से शुरू संसद का बजट सत्र, पेश किया जाएगा इकोनॉमिक सर्वे

नई दिल्ली। संसद का बजट सत्र सोमवार यानि आज से शुरू हो रहा है। जिसके 12 अगस्त तक चलने की संभावना है। इस दौरान विपक्ष नीट पेपर लीक, रेलवे सुरक्षा और कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी सरकार के फैसले सहित कई मुद्दे उठा सकता है। आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगी। वित्त मंत्री दोपहर 12 बजे लोकसभा तो दोपहर 2 बजे राज्यसभा में रिपोर्ट पेश करने वाली हैं। संसद में कल बजट पेश किया जाना है।

इस दौरान सरकार की ओर से 6 विधेयक पेश किए जाने की उम्मीद है। इसमें 90 साल पुराने विमान अधिनियम को बदलने वाला विधेयक और जम्मू-कश्मीर के बजट के लिए संसद की मंजूरी भी शामिल है। विधेयक पेश होने के दौरान विपक्ष की तरफ से हंगामा भी देखा जा सकता है।

बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद परिसर से देश की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा,' सरकार की गारंटी को जमीन पर उतारना ही हमारा लक्ष्य है।

पीएम मोदी ने कहा, "आज सावन का पहला सोमवार है। इस पावन दिन पर एक महत्वपूर्ण सत्र शुरू हो रहा है। मैं सावन के पहले सोमवार पर देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं। आज संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। आज पूरे देश की नजर इस पर है। यह एक सकारात्मक सत्र होना चाहिए।"

मानसून सत्र से पहले रविवार को केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी। जिसमें तमाम दलों ने हिस्सा लिया लेकिन तृणमूल कांग्रेस इसमें शामिल नहीं हुई थी। एनडीए से जयंत चौधरी और जीतन राम मांझी भी बैठक में शामिल नहीं हुए थे। 

ये भी पढ़ें- NEET-UG पेपर लीक मामले में आज से सुप्रीम कोर्ट में फिर होगी सुनवाई

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे