रुद्रपुर: दबाव पड़ा तो पूर्व DSO ने DM कार्यालय में जमा की फाइलें

रुद्रपुर: दबाव पड़ा तो पूर्व DSO ने DM कार्यालय में जमा की फाइलें

रुद्रपुर, अमृत विचार। जिला पूर्ति कार्यालय में राशन वितरण में गड़बड़ी के बाद अब विगत दिनों हाईकोर्ट के आदेश के बाद देहरादून से संबद्ध किए गए पूर्व डीएसओ का अपने साथ विभाग की दुकान अनुभाग से संबंधित पांच महत्वपूर्ण फाइलें लेकर जाने का मामला सामना आया है। फाइलों को लेकर जिलाधिकारी स्तर से दबाव पड़ा तो पता चला कि चार दिन पहले ही पूर्व डीएसओ फाइलें जिलाधिकारी कार्यालय में वापस दे गए हैं।

खाद्य उपायुक्त व डीएसओ विपिन कुमार से पहले रुद्रपुर में डीएसओ श्याम आर्या तैनात थे। नये डीएसओ ने जब चार्ज लिया और अनुभाग कर्मियों से दुकान अनुभाग की पांच फाइलें मांगी तो वह कार्यालय में नहीं थी।

जब फाइलों की खोजबीन हुई तो पूर्ति लिपिक मुन्ना लाल ने बताया कि ये फाइल एडीएम नजूल के कार्यालय में हैं। बाद में पता चला कि ये वे फाइलें नहीं हैं जिनकी खोजबीन की जा रही है। फाइलें पूर्व डीएसओ अपने घर लेकर चले गए हैं। फाइलों को लेकर जब जिलाधिकारी स्तर से दबाव पड़ा तो चार दिन पूर्व वे फाइलें डीएम कार्यालय में दे गये।

खाद्य उपायुक्त विपिन कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी स्तर से दबाव पड़ने के बाद पूर्व डीएसओ चार दिन पूर्व डीएम कार्यालय में दे गए हैं। इतना ही नहीं पूर्व डीएसओ ने कई दुकानों को राशन कार्ड अधिक होने पर एक-दूसरे से संबद्ध कर दिया था। इसको लेकर राशन कार्ड धारक वार्डों में प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं खाद्य उपायुक्त व डीएसओ विपिन कुमार ने पांचों फाइलें मिलने की पुष्टि की है। वहीं पूर्व डीएसओ का कहना था कि कोई फाइल गायब नहीं हुई थी। खाद्य उपायुक्त को फाइलों की जानकारी दे दी है।