आगरा: ताज का दीदार करने पहुंचीं 28 देशों की 110 सुंदरियां, सुंदरता देखकर बोलीं- गजब की खूबसूरती...वाह ताज

आगरा: ताज का दीदार करने पहुंचीं 28 देशों की 110 सुंदरियां, सुंदरता देखकर बोलीं- गजब की खूबसूरती...वाह ताज

आगरा, अमृत विचार। यूं तो ताजमहल हमेशा से लोगों को अपनी सुंदरता से लुभाता चला आ रहा है। लेकिन गुरूवार को वहां का नजारा ही कुछ और था। 28 देशों की 110 सुंदरियां ताज के दीदार को पहुंचीं। सभी ने ताज को निहारा और उसकी सुंदरता देखकर बोलीं, गजब की खूबसूरती, वाह ताज। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने उसकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए थे। 

ताजा

दरअसल इस वर्ष भारत में मिस टीन इंटरनेशल-2024 का आयोजन किया जा रहा है। यह इवेंट जयपुर में आयोजित किया जा रहा है। सभी सुंदरियां यहां भाग लेने पहुंचीं हैं। इनके साथ पिछले साल की विजेता मिस टीन इंटरनेशल भी पहुंचीं। 28 देशों से पहुंची प्रतिभागियों ने पच्चीकारी और इतिहास को जानने में खास रुचि दिखाई। टूरिस्ट गाइड के माध्यम से ताजमहल के इतिहास और उसके वास्तुकला की जानकारी ली। 

तजााा7

सुंदरियों ने कहा कि ताजमहल मोहब्बत की निशानी है। ताजमहल एक अद्भुत स्मारक है। ताजमहल की खूबसूरती आंखों में एक अलग ही चमक दे जाती है। सभी ब्यूटी पेजेंट विनर्स गोल्फ कार्ट से ताजमहल तक पहुंचीं। वहां टूरिस्ट गाइडों ने उन्हें ताजमहल के इतिहास, वास्तुकला और शाहजहां-मुमताज की प्रेम कहानी की जानकारी दी। इस दौरान पर्यटन पुलिस द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। 

इन देशों से आईं सुंदरियां 
भारत के अलावा, फिजी, जर्मनी, इंडोनेशिया, जापान, स्पेन, श्रीलंका, थाईलैंड, यूगांडा, यूएसए, वेनेजुएला, वियतनाम, लिथुआनिया, बांग्लादेश, बोस्टवाना, ब्राजील, कंबोडिया, क्यूबा, डोमिनियन रिपब्लिक, इंग्लैंड, मैक्सिको, मंगोलिया, नमीबिया, नेपाल, नीदरलैंड, फिलीपींस, साउथ अफ्रीका, और जिम्बाब्वे की प्रतिभागी शामिल रहीं।

ये भी पढे़ं- हाथरस भगदड़: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, किसी की सीने में चोट तो किसी की दम घुटने से हुई मौत