UP: पत्नी और विभाग को दिया धोखा...महिला सिपाही से आशिकी ले डूबी, अर्श से फर्श पर पहुंचे कृपाशंकर, CO से बने सिपाही

कानपुर में महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए थे सीओ कृपा शंकर

UP: पत्नी और विभाग को दिया धोखा...महिला सिपाही से आशिकी ले डूबी, अर्श से फर्श पर पहुंचे कृपाशंकर, CO से बने सिपाही

कानपुर, अमृत विचार। सीओ से सिपाही के पद पर पदावनत किए गए सीओ कृपा शंकर कनौजिया 2021 में महिला सिपाही के साथ कानपुर के होटल में आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए थे। तब उन्हें निलंबित किया गया था और मामले में विभागीय जांच शुरू हुई थी।

उन्नाव जिले के बीघापुर सर्किल के सीओ पद पर तैनाती के दौरान कनौजिया ने घर जाने के लिए पुलिस अधीक्षक से अवकाश लिया था। शाम करीब चार बजे वह वहां से कानपुर के लिए निकले थे। उनके साथ एक महिला सिपाही भी थी। दोनों माल रोड स्थित एक होटल पहुंचे थे और कमरे में ठहरे थे। जब वे देर रात घर नहीं पहुंचे तो उनकी पत्नी ने फोन मिला पर उनके दोनों मोबाइल नंबर बंद थे। 

इससे वह परेशान हो गई थीं और अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस अधीक्षक को फोन किया था। उन्होंने पति की हत्या की आशंका जताते हुए मदद मांगी थी। सीओ कनौजिया के सभी फोन बंद होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। पुलिस अधीक्षक ने आनन-फानन सर्विलांस टीम को सक्रिय किया तो पता चला कि उनकी अंतिम लोकेशन मालरोड के एक होटल की थी। फोन उसी होटल में बंद हुआ था। 

रात लगभग 12 बजे उन्नाव पुलिस होटल जब पहुंची तो पता चला कि सीओ किसी महिला सिपाही के साथ कमरे में ठहरे हुए हैं। पूछताछ के बाद पुलिसकर्मी वहां से लौट गए थे। पुलिस ने जांच में पाया था कि सीओ और महिला सिपाही ने कमरा बुक करने के लिए बकायदा अपने-अपने पहचान पत्र भी  दिए थे। 

दोनों हम उम्र लग रहे थे इसलिए होटल स्टॉफ को भी किसी तरह का शक नहीं हुआ था। जांच के दौरान पुलिसकर्मियों ने सीओ से मुलाकात की थी। किसी तरह की अनहोनी न होने की वजह से पुलिसकर्मी वहां से चले गए थे और पूरी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को दे दी थी। पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट के बाद शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया था।

ये भी पढ़ें- महिला सिपाही के संग रंगरेलियां मनाना डिप्‍टी एसपी को पड़ा भारी, योगी सरकार ने सीओ से फ‍िर बनाया सिपाही