Kanpur News: आरटीई: 17 स्कूलों ने बेसिक शिक्षा विभाग को लिखित में दी गारंटी, छुट्टी खत्म होते ही लेंगे बच्चों के प्रवेश

Kanpur News: आरटीई: 17 स्कूलों ने बेसिक शिक्षा विभाग को लिखित में दी गारंटी, छुट्टी खत्म होते ही लेंगे बच्चों के प्रवेश

कानपुर, अमृत विचार। आरटीई के तहत प्रवेश लेने में आनाकानी कर रहे 17 निजी स्कूलों ने बेसिक शिक्षा विभाग को लिखित गारंटी दी है कि वह गर्मियों की छुट्टियों के बाद स्कूल खुलते ही अपने यहां आवंटित सभी बच्चों के प्रवेश ले लेंगे। 

जिलाधिकारी की ओर से पिछले दिनों 45 निजी स्कूलों को आरटीई के दाखिले में हीलाहवाली करने पर नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने छुट्टियों में ही बच्चों के प्रवेश कराने शुरू कर दिए थे। इसके लिए फोन से सूचना देकर अभिभावकों को स्कूलों में बुलाया जा रहा था। लेकिन कई स्कूलों के प्रिंसिपल और प्रबंधकों के छुट्टी पर जाने के कारण बच्चों को प्रवेश दिलाने में समस्या आ रही थी। 

आरटीई के तहत निजी स्कूलों में गरीब बच्चों का प्रवेश कराने के लिए इस बार शिक्षा विभाग की जून माह में की गई पहल पर कई स्कूलों द्वारा सवाल उठाए जा रहे थे। टीम में शामिल खंड शिक्षा अधिकारियों के स्कूल पहुंचने पर प्रिंसिपल और प्रबंधक के छुट्टियां मनाने शहर के बाहर जाने की समस्या सामने आ रही थी। ऐसे स्कूलों का कहना था कि स्कूल खुलने के बाद वह अपने यहां आवंटित सभी बच्चों के प्रवेश हर हाल में ले लेंगे। 

इस पर बेसिक शिक्षा विभाग ने स्कूलों से यह बात लिखकर देने की बात कही थी। अब 17 स्कूलों ने विभाग को लिखकर दिया है कि वे ग्रीष्मकालीन अवकाश खत्म होने के तुरंत बाद आवंटित सभी बच्चों के प्रवेश लेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सुरजीत कुमार सिंह ने बताया कि प्रवेश के लिए स्कूलों ने विभाग को लिखित दिया है।  योजना में शामिल सभी बच्चों के प्रवेश कराए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: MSME सेक्टर के लिए लांच होगा सुविधा व सहायता पोर्टल, एक क्लिक पर मिलेगी सारी जानकारी, स्टार्टअप को लगेंगे पंख

ताजा समाचार