लखीमपुर खीरी: भैरमपुर में एक घर के पीछे बरामद हुए बेशकीमती सागौन के कई बोटे, संदेह के घेरे में आए कई वनकर्मी

वनकर्मियों की की मिलीभत से दुधवा जंगल में हो रहा अवैध कटान

लखीमपुर खीरी: भैरमपुर में एक घर के पीछे बरामद हुए बेशकीमती सागौन के कई बोटे, संदेह के घेरे में आए कई वनकर्मी

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। दुधवा नेशनल पार्क की रेंज बेलरायां क्षेत्र में वन कर्मियों की मिलीभीग से इन दिनों बेशकीमती सागौन और साखू के पेड़ों का कटान जोरों पर हो रहा है। अफसरों ने गांव भैरमपुर में स्थिति वन वाचर के घर के पीछे से सागौन के कई बोटे बरामद किए हैं। सूचना पर पहुंचे एसडीओ ने मौके की जांच की। बरामद लकड़ी को भैरमपुर वन चौकी के सुपुर्द कर तीन दिन के भीतर चोरों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं।

बेलरायां वन रेंज की भैरमपुर वन चौकी क्षेत्र में इन दिनों चोरी छिपे बेशकीमती सागौन और साखू के पेड़ों का कटान हो रहा है। इस कटान में वन विभाग के कुछ कर्मचारियों और वन वाचरों की संलिप्तता बताई जा रही है। वन विभाग के अफसरों ने मुखबिर की सूचना पर गांव भैरमपुर निवासी वन वाचर मुन्ना के घर के पीछे सागौन के कई बोटे बरामद किए हैं। सूचना पाकर प्रभागीय वनाधिकारी (एसडीओ) बेलरायां मनोज कुमार भैरमपुर पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद भैरमपुर वन चौकी पहुंचे।

वनकर्मियों से भी पूछताछ की। पूछताछ के बाद कई वनकर्मी भी संदेह के घेरे में आ गए हैं। एसडीओ ने बरामद लकड़ी को भैरमपुर चौकी में तैनात दरोगा अभिषेक के सुपुर्द किया है। साथ ही रेंजर वजीर हसन को तीन दिन के अंदर लकड़ी चोरों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि वन विभाग की मिली भगत से लकड़ी का जंगल में कटान कराया जाता है। एसडीओ मनोज तिवारी ने बताया कि अगर लकड़ी चोरों का पता नहीं चलता है तो विभागीय कार्रवाई संबंधित वन क्षेत्र के कर्मचारियों पर की जाएगी।

ये भी पढ़ें। लखीमपुर-खीरी: सिपाहियों को पीटने वाले हिस्ट्रीशीटर पर पुलिस ने कसा शिकंजा

ताजा समाचार