लखीमपुर-खीरी: सिपाहियों को पीटने वाले हिस्ट्रीशीटर पर पुलिस ने कसा शिकंजा

लखीमपुर-खीरी: सिपाहियों को पीटने वाले हिस्ट्रीशीटर पर पुलिस ने कसा शिकंजा

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। करीब छह महीने पहले तिकुनियां कोतवाली की बेलरायां चौकी पुलिस के दो सिपाहियों की पिटाई करने वाले हिस्ट्रीशीटर और उसके दो साथियों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। कोतवाल ने चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की रिपोर्ट दर्ज की है। आरोपी हिस्ट्रीशीटर और उसके साथी जेल से जमानत पर है। 

कोतवाली तिकुनिया क्षेत्र के गांव तकियापुरवा निवासी हिस्ट्रीशीटर सोनू पुत्र शाकिर ने करीब छह महीने पहले गांव के ही अपने दो साथियों सलमान पुत्र तैय्यब एवं तहबुद्दीन के साथ मिलकर थाना सिंगाही के हरद्वाही बाजार चौराहा पर बेलरायां पुलिस चौकी के दो सिपाहियों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा था।

सिपाहियों की पिटाई होने की बात से इनकार करने वाली पुलिस ने एफआईआर में खेल करते हुए बस चालक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की थी। जिसमें पुलिस ने सिपाहियों के साथ मारपीट की बात का उल्लेख किया था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर चालान भेजा था। 

वर्तमान समय में आरोपी जिला कारागार से जमानत पर है। प्रभारी निरीक्षक तिकुनियां मनोज कुमार ने बताया कि तीनों आरोपियों का क्षेत्र में आतंक है। इनका संगठित गिरोह है जो आर्थिक लाभ के लिए मारपीट और पुलिस से मुजाहमत जैसे अपराध करते हैं।

तीनों आरोपियों के खिलाफ जिले की कोतवाली चंदन चौकी और कोतवाली तिकुनियां में दुधवा नेशनल पार्क के कर्मचारियों पर जानलेवा हमला सहित कई गंभीर धाराओं में दो मामले दर्ज हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। गैंग चार्ट भी पंजीकृत किया गया है।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर खीरी: युवक को शारदा नदी में खींच ले गया मगरमच्छ, 12 घंटे बाद बरामद हुआ शव