Kannauj: खोया फोन पाकर खिले चेहरे: पुलिस ने बरामद किये 40 लाख रुपये के मोबाइल, मालिकों को किए वापिस

Kannauj: खोया फोन पाकर खिले चेहरे: पुलिस ने बरामद किये 40 लाख रुपये के मोबाइल, मालिकों को किए वापिस

कन्नौज, अमृत विचार। सर्विलान्स सेल, साइबर क्राइम थाना पुलिस ने करीब दो वर्ष से खोए हुए 40 लाख रुपये की अनुमानित कीमत के 240 मोबाइल बरामद किये। पुलिस लाइन में बुधवार को एसपी ने मोबाइल मालिकों को एकत्रकर सभी के मोबाइल उन्हें वापस सौंपे। 

जनपद के विभिन्न स्थानों से गुम हुये मोबाइल फोन की सूचना पुलिस कार्यालय को उपलब्ध कराई गई थी। इनकी बरामदगी के लिये पुलिस अधीक्षक अमित कुमार अनन्द ने सर्विलांस सेल, साइबर क्राइम थाना पुलिस को निर्देशित किया था। एसपी के आदेशपर सयुंक्त टीमों ने प्रयास करते हुये 240 खोये हुए मोबाइल फोन जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 40 लाख रूपये है, को बरामद कर उनके मालिकों को पुलिस लाइन में बुला कर उनके सुपुर्द किया गया। 

पुलिस लाइन सभागार में खोये मोबाइल बरामद होने के बाद उनके मालिकों को बुलाया गया था। यहां पहुंचे लोगों को एसपी ने पहले मोबाइल को सुरक्षित रखने की नसीहत दी। इसके बाद एक-एक उपभोक्ता को बुला कर उनके मोबाइल सुपुर्द किये। मोबाइल धारकों के हाथों में खोया हुआ मोबाइल पहुंचते ही उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। उनका कहना था कि वह उम्मीद छोड़ चुके थे कि अब उनका खोया हुआ मोबाइल वापस मिलेगा लेकिन पुलिस ने खोज निकाला और उनको वापस कर दिया।

इनमें कुछ लोगों के मोबाइलों की कीमत 50,000 रुपये थी। एसपी ने मोबाइल धारकों को सचेत करते हुये मोबाइल मिसिंग की ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने (Central Equipment Identity Register) पोर्टल के विषय में बताया कि मोबाइल खो जाने की स्थिति में धारक को सर्वप्रथम UP COP सम्बन्धित थाने पर जाकर अपनी शिकायत दर्ज करानी होती है। 

इसके पश्चात शिकायती प्रार्थना पत्र को अपने पहचान पत्र व मोबाइल बिल के साथ CEIR पोर्टल की वेबसाइट (www.ceir.gov.in) पर जाकर गुम/चोरी हुये मोबाइल को ब्लॉक करने के लिए अनुरोध वाले सेक्शन पर जाकर अपलोड करनी होती है। इससे मोबाइल पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें- Mahoba News: दबंगों ने बस्ती की जमीन को बताया अपनी जागीर, तारबंदी करके लोगों को किया कैद

 

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...