शिया समुदाय के लिए ईरान के राष्ट्रपति की मौत बड़ा सदमा : मौलाना 

शिया समुदाय के लिए ईरान के राष्ट्रपति की मौत बड़ा सदमा : मौलाना 

अयोध्या, अमृत विचार। वसीका अरबी कॉलेज में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर एक ताजीयती जलसा किया गया। शिया धर्मगुरु मौलाना मोहम्मद मोहसिन की अगुवाई में यह ताजीयती प्रोग्राम किया गया। जिसमें मौलाना आजिम बाकरी, मौलाना काजिम, मौलाना हुज्जत, मौलाना जाफर रजा आब्दी, मौलाना महफूज व वसीका अरबी कालेज के तालिबे इल्म सहित दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद रहे। उलेमाओं ने कहा कि 19 मई रविवार शाम 5:00 बजे अजरबैजान की सीमा पर ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के प्लेन क्रैश में इब्राहिम रईसी सहित 9 लोग की मौत हो गई थी। जिस पर पूरी दुनिया में हाहाकार मच गया क्योंकि इब्राहिम रईसी ने हमेशा एकजेहती, अमन और इंसानियत के लिए काम किया था।

मौलाना मोहसिन ने बताया इसराइल और अमेरिका से ईरान के रिश्ते ठीक नहीं हैं, इसीलिए इब्राहिम रईसी के प्लेन क्रैश में शक की सुई इसराइल के मोसाद पर जा रही है। फिलहाल अभी किसी तरह से इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि इस प्लेन क्रैश में क्या हकीकत है आखिर यह प्लेन क्रैश कैसे हो गया? 

5 - 2024-05-22T123821.436

मौलाना ने बताया कि इरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर भारत ने भी दुख जताया है और एक दिन के शोक का ऐलान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईरान के इस घटना पर गहरा दुख जताते हुए ईरान से कहा है कि इस दुख की घड़ी में  ईरान के साथ हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -औरैया: युवक ने पुलिस की वर्दी में बनाई रील, सोशल मीडिया पर वायरल