बहराइच: जिले के 50 प्रतिशत बूथों की होगी वेबकास्टिंग, कमाण्ड सेन्टर व इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम का DM ने किया निरीक्षण 

बहराइच: जिले के 50 प्रतिशत बूथों की होगी वेबकास्टिंग, कमाण्ड सेन्टर व इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम का DM ने किया निरीक्षण 

बहराइच, अमृत विचार। जिले के 50 प्रतिशत बूथों का वेबकास्टिंग निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार होगा। इसकी तैयारियों का जायजा गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया। जनपद के कुल बूथों के 50 प्रतिशत अर्थात 1359 बूथों की वेबकास्टिंग की जानी है। वेबकास्टिंग कार्य के अनुश्रवण के लिए जिलाधिकारी के न्यायालय कक्ष में स्थापित किये गये कमाण्ड सेन्टर का डीएम मोनिका रानी ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया तथा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। वेबकास्टिंग कार्य के अनुश्रवण के लिए कलेक्ट्रेट स्थित डीएम के न्यायालय कक्ष में प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 04-04 कुल 20 अदद मॉनीटरिंग स्क्रीन की स्थापना की गई है।

कमाण्ड सेन्टर के निरीक्षण के पश्चात डीएम मोनिका ने ई-डिस्ट्रिक कार्यालय में राउण्ड-द-क्लाक संचालित इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम का डीएम मोनिका रानी ने निरीक्षण कर जनपद में वितरण हो रहे मतदाता पर्ची कार्य का जायज़ा लेने के उद्देश्य से आमजन से मोबाइल पर बात कर मतदाता पर्ची कार्य का फीड बैक प्राप्त किया।

डीएम ने ज़ोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों से भी मोबाइल पर वार्ता कर निर्देश दिया कि अपने क्षेत्रान्तर्गत शत-प्रतिशत मतदाता पर्ची वितरण कराना सुनिश्चित करें तथा क्षेत्र का भ्रमण कर डोर-टू-डोर जाकर तथा मतदाताओं के मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क कर पर्ची वितरण कार्य की ज़मीनी हकीकत को परखें।

ये भी पढ़े : Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर गोल्ड खरीदने का कर रहे हैं प्लान, इस स्कीम का उठा सकते हैं फायदा, यहां मिल रहा GOLD ज्वेलरी पर बेस्ट ऑफर