बरेली: CISCE का रिजल्ट घोषित, 12 वीं में प्रभांशु और 10 वीं में श्लोक मंडल टाॅपर

बरेली: CISCE का रिजल्ट घोषित, 12 वीं में प्रभांशु और 10 वीं में श्लोक मंडल टाॅपर

बरेली, अमृत विचार। सीआईएससीई (काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन) ने 10 वीं और 12 वीं का परीक्षाफल सोमवार को घोषित कर दिया। आईसीएई 10 वीं में हार्टमन स्कूल के छात्र श्लोक गोयल ने 98.6 और इसी स्कूल के छात्र प्रभांशु सिंह ने आईएससी 12 वीं में 97.25 फीसदी अंक हासिल कर मंडल टॉप किया है। हालांकि, सीआईएससीई ने आधिकारिक तौर से कोई मेरिट सूची जारी नहीं की है।

मंडल के 11 विद्यालयों के करीब 950 विद्यार्थियों ने 12 वीं की परीक्षा में भाग लिया था। जबकि 12 स्कूलों के करीब 1048 छात्रों ने 10 वीं की परीक्षा दी थी। 10 वीं में 99 और 12 वीं में 98.2 फीसदी छात्रों ने सफलता प्राप्त की है। सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे परीक्षाफल घोषित किया गया। हार्टमन स्कूल, जेपीएम, सेंट मैरीज आदि स्कूलों में परीक्षाफल के इंतजार में पहले से ही छात्रों का जमावड़ा लगा था। परीक्षा परिणाम देखने के बाद छात्र खुशी से झूम उठे। स्कूलों में शिक्षकों ने छात्रों को मुंह मीठा कराया। अभिभावक भी गदगद नजर आए।

इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं प्रभांशु
12 वीं के मॉडल टॉपर शिवनगर निवासी प्रभांशु सिंह ने बताया कि वह इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। उन्होंने रोजाना 6 से 7 घंटे नियमित पढ़ाई की। इस दौरान वह सोशल मीडिया से दूर रहे। संगीत, योगा के जरिए स्वास्थ्य पर ध्यान देते रहे। बेटे की सफलता से उत्साहित व्यवसाई पिता अनिल कुमार ने बताया कि परीक्षा के दौरान परिवार के सभी सदस्यों ने प्रभांशु का विशेष ध्यान रखा।

श्लाेक को पिता की तरह बनना है चिकित्सक
10 वीं के मॉडल टॉपर स्टेडियम रोड निवासी श्लाेक गाेयल ने बताया कि परीक्षा की तैयारी के दौरान नियमित रूप से 5 घंटे पढ़ाई की। वह पिता डा. निकुंज गोयल की तरह ही चिकित्सक बन कर लोगों की सेवा करना चाहते हैं। उन्हीं के मार्गदर्शन में इस दिशा में पढ़ाई करेंगे। बेटे की सफलता से गदगद डा. निकुंज ने बताया कि बेटा शुरू से ही पढ़ाई में होनहार रहा है। उसका सोशल मीडिया से ज्यादा लगाव नहीं है। उसे स्वास्थ्य के लिए खेलों के प्रति अधिक प्रेरित करते रहते हैं।

ये भी पढे़ं- बरेली: उधार के रुपए मांगना युवक को पड़ा भारी, दबंग ने पेट्रोल डालकर जलाया