शाहजहांपुर: रोड नहीं तो वोट नहीं, बैनर लगाकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

शाहजहांपुर: रोड नहीं तो वोट नहीं, बैनर लगाकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

खुदागंज, अमृत विचार। विकास क्षेत्र खुदागंज के गांव ईश्वरा के ग्रामीणों ने 13 मई को होने वाले मतदान का बहिष्कार किए जाने का सामूहिक निर्णय लेते हुए गांव में प्रदर्शन किया। उन्होंने एक बैनर बनवाकर गांव में नारेबाजी करते हुए मतदान न करने की बात कही। कहा ,रोड नहीं तो वोट नहीं। 

ईश्वरा गांव की आबादी 3000 है और 1500 वोटर हैं। ग्रामीणों का कहना है कि ईश्वरा से लेकर संतोषपुर तक मार्ग अत्यधिक खराब है, जिसका निर्माण लंबे समय से नहीं कराया गया है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने कई बार उच्च अधिकारियों से की और जनप्रतिनिधियों से भी इस समस्या को बताया गया लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। 

ग्रामीणों का कहना है कि जब तक ईश्वरा से संतोषपुर तक रोड नहीं बन जाता, तब तक वह मतदान का बहिष्कार करेंगे। बुधवार को बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने बताया कि ईश्वरा गांव पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नीतू सिंह का पैत्रक गांव है। पूर्व में जब वह जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं, उस समय इस मार्ग पर कुछ दूरी तक इंटरलॉकिंग व खड़ंजा कार्य कराया गया था। उसके बाद इस मार्ग की बदहाली पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। 

ग्रामीणों का कहना है कि आए दिन हम लोगों को मरीज लेकर तिलहर जाना होता है, जिस कारण हम लोगों को आने-जाने में अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा जब तक रोड निर्माण नहीं होता, तब तक हम लोग चुनाव का बहिष्कार करेंगे। ईश्वरा ग्राम पंचायत का मजरा है जिकरीपुर। 

जिकरीपुर में गत वर्ष गांव से तिलहर तक जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कराया गया था लेकिन ईश्वरा में रोड नहीं बनने से ग्रामीण नाराज हैं। विरोध प्रदर्शन करने वालों में महेश चंद्र पांडेय,  प्रमोद पांडेय, पवन, नरेश, राजपाल, ओमकार, कैलाश, राम सेवक, छत्रपाल, रामदत्त, देवेंद्र, भारतपाल, भगवान दास, मोतीलाल, राजपाल, दयाराम, संतराम, जीतू, कमलेश, अमन, संजय, धनपाल सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: हादसे में निगोही के दो युवकों की मौत, साले की हालत गंभीर