बाराबंकी: स्टेशन पर नहीं आती बसें, सड़क पर घंटों खड़े रहते हैं यात्री, लगता है भयंकर जाम

बाराबंकी: स्टेशन पर नहीं आती बसें, सड़क पर घंटों खड़े रहते हैं यात्री, लगता है भयंकर जाम

हैदरगढ़/बराबंकी, अमृत विचार। लखनऊ सुलतानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाली लंबी दूरी की बसें बस स्टेशन पर आने के बजाय सीधे निकल जाती हैं। जिसके चलते नगर के मुख्य चौराहे पर यात्री घंटों बस का इंतजार करते रहते हैं। यात्रियों और बसों के सड़क पर खड़े रहने से जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। जाम की समस्या के चलते अब तक कई लोग सड़क हादसों में जान गवा चुके हैं।

इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर लखनऊ, बनारस, सुलतानपुर, आजमगढ़, जौनपुर, बलिया, कानपुर के बीच बड़ी संख्या में संचालित होने वाली बसे लगभग पौने तीन करोड रुपए की लागत से हैदरगढ़ भिटरिया मार्ग पर बनाए गए बस स्टेशन पर न आकर सीधे फर्राटा भरते हुए गुजर जाती हैं। इन बसों के स्टेशन पर न जाने से जहां स्टेशन पर सन्नाटा पसारा रहता है। 

6

वहीं इन शहरों के लिए बड़ी संख्या में आवागमन करने वाले यात्री नगर के मुख्य चौराहे पर बसों के इंतजार में खड़े हुए नजर आते हैं। नगर के मुख्य चौराहे के लखनऊ, सुल्तानपुर, हाईवे व बांदा बहराइच स्टेट हाईवे से जुड़े होने की वजह से हजारों की संख्या में छोटे बड़े वाहन,भार  वाहन, बसें ,टेंपो ,सीएनजी ऑटो ,बैटरी रिक्शा दुपहिया वाहन आवागमन करते रहते हैं। 

यही नहीं लखनऊ सुल्तानपुर हाईवे पर फुटपाथ पर पटरी दुकानदारों द्वारा कब्जा कर लेने की वजह से आवागमन बुरी तरह से बाधित रहता है। जिसके चलते नगर के मुख्य चौराहे पर ज्यादातर समय जाम की स्थिति उत्पन्न रहती है। इसी समस्या के चलते मुख्य चौराहे के आसपास कई सड़क हादसे भी हो चुके हैं जिनमें असमय लोग जान गवां चुके हैं। जाम की इस भीषण समस्या से निपटने के लिए जहां परिवहन विभाग भी कोई कदम नहीं उठा रहा है। वहीं स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी इस समस्या से अंजान बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें:-NEET UG 2024: नीट परीक्षा में दिखी सख्ती, रक्षा सूत्र से लेकर आभूषण और बेल्ट तक छात्रों के उतरवाये