Kanpur: खलिहान में लगी आग; लाखों की फसल जलकर खाक, दमकल कर्मियों ने पाया काबू, पीड़ित किसान ने लगाया यह आरोप...

Kanpur: खलिहान में लगी आग; लाखों की फसल जलकर खाक, दमकल कर्मियों ने पाया काबू, पीड़ित किसान ने लगाया यह आरोप...

कानपुर, अमृत विचार। चौबेपुर क्षेत्र के मरियानी गांव के सामने साफ-सफाई के लिए रेलवे लाइन किनारे खड़ी झाड़ियों में लगाई गई आग निकट स्थित खलिहान तक जा पहुंची। आग देख दौड़े ग्रामीणों ने जब तक उसे बुझाने का प्रयास किया, आग से खलिहान में रखी करीब दो लाख की फसल जलकर राख हो गई। पीड़ित किसान ने मामले की शिकायत थाना पुलिस से कर न्याय की गुहार लगाई है। 
  
क्षेत्र के मरियानी गाँव निवासी हरी शंकर पांडे पुत्र अवधेश पांडे ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि वह गांव के गणेश प्रसाद पांडे के आम के बगीचे में हमेशा अपना खलिहान लगाते हैं। बताया कि इस बार भी उन्होंने उक्त स्थान पर खलिहान बना अरहर के गट्ठर, ढेंचा व पुआल आदि रखा हुआ था। इतना ही नहीं ,इसी खलिहान में ही गांव के आदित्य दुबे का पुआल व भूसा भी जमा था। 
   
बताया कि मंगलवार सुबह कुछ कर्मियों ने रेलवे लाइन किनारे खड़ी झाड़ियां व घास-फूस को साफ करने के लिए उसमें आग लगा दी। तेज हवा के चलते आग उनके खलिहान तक जा पहुंची। शोर मचाने पर दौड़े ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया, किंतु नियंत्रण न देख मामले की सूचना थाना पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी गई।

जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। बताया कि आग से करीब दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है। प्रभारी निरीक्षक रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि आग लगने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। मामले की जांच के बाद मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: किशोरी के साथ गैंगरेप के चार दोषियों को मिली 25-25 साल की सजा; एक आरोपी दोषमुक्त करार