प्रयागराज : ट्रांसफार्मर ने गर्मी में दिया दगा, पानी के लिए भी तरसे लोग

प्रयागराज : ट्रांसफार्मर ने गर्मी में दिया दगा, पानी के लिए भी तरसे लोग

नैनी, अमृत विचार : क्षेत्र के खरकौनी स्थित संगम विहार कॉलोनी का ट्रांसफार्मर भीषण गर्मी में दगा दे दिया। इससे लोग बिजली और पानी के लिए तरस रहे हैं। संगम विहार कॉलोनी को ग्रामीण के अंतर्गत नैनी के अरैल विद्युत उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति कराई जाती है। संगम विहार कॉलोनी में स्थापित 100 केवीए के ट्रांसफार्मर में सोमवार सुबह तकनीकी खराबी आ गई। इसकी शिकायत पर कर्मचारियों की टीम ने शाम तक मरम्मत किया, लेकिन वह सही नहीं हो पाया।

इससे ट्रांसफार्मर को बदलकर वहां पर दूसरा ट्रांसफार्मर लगाया गया। रात भर ट्रांसफार्मर को चार्ज करने के बाद अगले दिन मंगलवार सुबह लगभग दस बजे जैसे ही ट्रांसफार्मर को चालू किया गया। कुछ देर के बाद तेज धमाके के साथ धड़ाम हो गया। ट्रांसफार्मर के जलने से लोगों को दो दिनों से बिजली और पानी के लिए तरसना पड़ रहा है।

भीषण गर्मी में लोग जहां बिन बिजली के परेशान हो रहे हैं तो वहीं पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। लोग आसपास की बस्तियों में जाकर पानी लाने के लिए विवश हैं। बता दें कि संगम विहार कॉलोनी में बड़ी तादाद में लोग निवास करते हैं। कई बार लोगों ने ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने की मांग विद्युत विभाग के अधिकारियों से किया लेकिन सुनवाई नहीं हुई। अब ट्रांसफार्मर खराब होने से।लोग परेशान हैं।