ICSE ISC Result 2024: कानपुर में कृष्टी ने आईसीएसई व प्रतिष्ठा ने आईएससी में किया टॉप, मेधावियों ने मिठाई खिलाकर मनाया जश्न

ICSE ISC Result 2024: कानपुर में कृष्टी ने आईसीएसई व प्रतिष्ठा ने आईएससी में किया टॉप, मेधावियों ने मिठाई खिलाकर मनाया जश्न

कानपुर, अमृत विचार। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की ओर से सोमवार को जारी परीक्षा परिणामों में आईसीएसई (10वीं) में छात्रा कृष्टी गुप्ता ने शहर में टॉप किया है। मदर टेरेसा हायर सेकेंडरी स्कूल केशव नगर की छात्रा क्रिस्टी गुप्ता ने 99.6 फीसदी अंक हासिल किए हैं। 

दूसरे स्थान पर तीन मेधावियों ने संयुक्त रूप से अपनी जगह बनाई है। इसी तरह 12वीं में द चिंटल्स स्कूल रतनलाल नगर की प्रतिष्ठा सचान ने 99 फीसदी अंकों के साथ शहर में पहला स्थान हासिल किया है। इनके अलावा शीलिंग हाउस, डॉ. वीरेंद्र स्वरुप एजुकेशन सेंटर, जयपुरिया कैंट, डॉ. वीरेंद्र स्वरुप कैंट समेत कई स्कूल के छात्रों ने मेधावियों की लिस्ट में अपना स्थान पक्का किया है।

सीआईएससीई की ओर से सुबह 11 बजे परीक्षा परिणाम को जारी किया गया। शहर के मेधावियों में 10वीं में मदर टेरेसा हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा क्रिस्टी गुप्ता ने 99.6 फीसदी अंक, द चिंटल्स रतनलाल नगर स्कूल की छात्रा अनुष्का गुप्ता  99.4 फीसदी अंक पाकर दूसरे स्थान पर रहीं। इसी तरह शीलिंग हाउस के छात्र ओजस्वित पसरीचा ने 99.4 फीसदी अंक पाकर दूसरे व डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर किदवई नगर के छात्रा आयुषी बघेल ने भी 99,4 फीसदी अंकों के साथ शहर में दूसरा स्थान हासिल किया है। 

Icse Result 2

इसके अलावा मदर टेरेसा मिशन हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र श्रेयांश ने 99,4 फीसदी अंक हासिल किए। सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की छात्रा रिदा टंडन ने 99.2 फीसदी अंक हासिल कर मेधावियों की सूची में अपना नाम दर्ज किया। शीलिंग हाउस स्कूल के विहान अरोड़ा ने 99 फीसदी अक हासिल किए। 99 फीसदी अंकों के साथ ही सेठ आनंद राम जयपुरिया स्कूल के छात्र सार्थक सिंह ने मेधावियों की सूची अपना नाम दर्ज कराया। 

उनके अलावा इसी स्कूल के शेख हसन ने भी 99 फीसदी अंक हासिल किए। डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंट किदवई नगर के छात्र ने भी 99 फीसदी अंक हासिल किए। इसी स्कूल के कार्तिकेय वर्मा ने भी 99 फीसदी अंकों पर कब्जा किया। इनके अलावा क्रिश तायल ने भी 99 फीसदी अंक हासिल किए। इसी स्कूल के मनन बाजपेई ने भी 99 फीसदी अंक हासिल किए। द चिंटल्स स्कूल की यशी सचान ने भी 99 फीसदी अंकों के साथ मेधावियों की सूची में अपना नाम दर्ज कराया।

Icse Result 3

बारहवीं के मेधावी 

प्रतिष्ठा सचान ने 99 फीसदी अंकों के साथ शहर में पहला स्थान हासिल किया। इसी तरह इसी स्कूल की छात्रा वैष्णवी सिंह ने 98.75 फीसदी अंक हासिल किए। उधर डॉ. वीरेंद्र स्वरुप अवधपुरी के छात्र आकाश कटियान ने 98 फीसदी अंक हासिल किए। द चिंटल्स स्कूल के छात्ररा संचय सचदेवा ने 98 फीसदी अंकों के साथ मेधावियों में अपना नाम जोड़ा। 

शीलिंग हाउस के की मेधावी रुजुल गुप्ता ने 97.5 फीसदी अंकों के साथ मेधावियों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया। उधर द चिंटल्स स्कूल रतनलाल नगर की छात्रा ने वानी मेहनानी ने 97.5 फीसदी अंक हासिल किए। शीलिंग हाउस की छात्रा नव्या श्रीवास्तव ने 97.25 फीसदी अंक हासिल किए। डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर किदवई नगर की छात्रा इशिता गंगवार ने 97.25 फीसदी अंकों के साथ शहर की टॉपर लिस्ट में अपना नाम दर्ज किया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पूर्व विधायक के पौत्र ने की आत्महत्या; परिजनों में मचा कोहराम, दो वर्ष पूर्व पिता ने भी दी थी जान

 

ताजा समाचार

लखनऊ: तेज रफ्तार इनोवा कार ने वैन में मारी टक्कर, ड्राइवर सहित आधा दर्जन घायल
IPL 2024 : यश दयाल ने रिंकू सिंह के 'रैपिडफायर' की कड़वी यादों को एक ओवर में धोया, RCB को दिलाई प्लेऑफ में जगह
लखनऊ: अपने Sex से खुश न होने वाले महिला और पुरुष होते हैं जेंडर डिस्फोरिया के शिकार, ऐसे लोगों पर ना डालें दबाव
UP: जनसभा में उमड़ रही भीड़ आपकी मेहनत कि दे रही गवाही, जनसभा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल से कही
मध्य प्रदेश में दलित दंपत्ति से मारपीट, जूतों की माला पहनाई...10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 
Kanpur Crime: युवक की हत्या कर गंगा में फेंका था शव...तीन के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिस ने जांच शुरू की