राहुल गांधी का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

राहुल गांधी का प्रज्वल मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए सिद्दारमैया से आग्रह

बेंगलुरू। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के मामलों में त्वरित कार्रवाई तथा पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया से आग्रह किया है। राहुल गांधी ने सिद्दारमैया को लिखे पत्र में महिलाओं के लिए न्याय के वास्ते खड़े होने की कांग्रेस पार्टी की नैतिक जिम्मेदारी पर जोर दिया और आरोपियों को जवाबदेह ठहराने के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान किया। 

उन्होंने कहा कि प्रज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने और भारत में उसके प्रत्यर्पण की सुविधा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया गया है। उन्होंने कहा , “मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करें। वे हमारी करुणा और एकजुटता के पात्र हैं क्योंकि वे न्याय के लिए अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। यह सुनिश्चित करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है कि इन जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार सभी पक्षों को सजा दी जाये।” 

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिसंबर 2023 की शुरुआत में ही प्रज्वल के पिछले कदाचार के बारे में जानकारी दी गयी थी, जिसमें यौन हिंसा की घटनाएं भी शामिल थीं। इन आरोपों से अवगत होने के बावजूद भाजपा की कथित निष्क्रियता पर निराशा व्यक्त करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रज्वल के कथित समर्थन की निंदा की। 

सिद्दारमैया ने कहा कि प्रज्वल के खिलाफ गंभीर आरोपों की जांच के लिए राज्य सरकार ने विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है। एसआईटी सभी आवश्यक विवरण प्रदान करने के साथ ही सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करेगी। गौरतलब है कि प्रज्वल के खिलाफ यौन उत्पीड़न, धमकी और महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप में गत 28 अप्रैल को होलेनरासीपुरा टाउन थाने में मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता ने प्रज्वल और उसके पिता एचडी रेवन्ना दोनों पर यौन उत्पीड़न में शामिल होने का आरोप लगाया है।

 ये भी पढ़ें-  जब तक जिन्दा हूं, धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होने दूंगा: PM मोदी 

ताजा समाचार

संगमनगरी में हुआ UP बोर्ड के मेधावियों का सम्मान, दिब्यकांत शुक्ल बोले- बच्चों में शिक्षा के साथ संस्कार की जरूरत
अपनी तकदीर के खुद मालिक हैं रोहित शर्मा, अगले साल का कौन जानता है : मार्क बाउचर
आप नेता आतिशी का दावा, बीजेपी ने मालीवाल को ‘ब्लैकमेल’ कर केजरीवाल के खिलाफ साजिश में किया शामिल
भीमताल: अराजक तत्वों ने फूंकी चेकपोस्ट के अंदर रखी स्कूटी
Weather Forecast Kanpur: तेज धूप और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान, मौसम विभाग ने आंधी और 21 मई तक हीटवेव का अलर्ट किया जारी
सीतापुर: नदी में कूदी किशोरी का बाराबंकी बॉर्डर पर साइफन में फंसा मिला शव, मां ने चाचा, चाची पर लगाया यह गंभीर आरोप