अमेठी: सहायक अध्यापक सस्पेंड, शिक्षिकाओं से अभद्र टिप्पणी करने का मामला

अमेठी: सहायक अध्यापक सस्पेंड, शिक्षिकाओं से अभद्र टिप्पणी करने का मामला

तिलोई/अमेठी, अमृत विचार। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कम्पोजिट विद्यालय गोयन की शिक्षिकाओं से अभद्र भाषा और अमर्यादित टिप्पणी करने वाले सहायक अध्यापक को सस्पेंड कर दिया है और मामले की जांच के लिये तीन खण्ड शिक्षा अधिकारियों की टीम गठित की है। बीएसए के इस आदेश से बेसिक शिक्षा विभाग में खलबली मच गई है। 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय तिवारी ने बताया कि सिंहपुर के खण्ड शिक्षा अधिकारी हरिओम तिवारी द्वारा भेजे गये पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया कि कम्पोजिट विद्यालय गोयन के सहायक अध्यापक मोहम्मद सरवर द्वारा विद्यालय का प्रभार तथा विद्यालय को आवटित्त टेबलट प्राप्त नहीं किया जा रहा है।

विद्यालय स्टाफ की तरफ से एक मई को दिए गये प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि विद्यालय परिसर में बच्चों से मंगवाकर गुटखा खाते हुये परिसर को गंदा किया जाता है तथा विद्यालय में कार्यरत समस्त महिला स्टाफ से अभद्र,अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया जाता है एवं उच्चाधिकारी से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी जाती है।

कम्पोजिट विद्यालय गोयन के सहायक अध्यापक मोहम्मद सरवर द्वारा महिला कर्मचारियों के लिये अभद्र,अमर्यादित भाषा का प्रयोग के साथ ही विभाग एवं उच्चाधिकारियों की छवि धूमिल करते हुये कर्मचारियों को धमकी देना।

विद्यालय में शिक्षण कार्य के समय अन्यत्र कार्य करना और छात्रों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के उन्नयन हेतु कोई प्रयास न किया जाना। इसके साथ ही विद्यालय में वरिष्ठ शिक्षक होने के उपरांत भी प्रभार न लेना व कर्मचारी आचारण नियमावली के विरुद्ध आचरण करना एव उच्चाधिकारी के आदेश की अवहेलना करने का आरोप लगाया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय तिवारी ने बताया कि निलम्बन अवधि में सहायक अध्यापक मोहम्मद सरवर कम्पोजिट विद्यालय गोयन से कम्पोजिट विद्यालय दल सरैया विकास खण्ड सिंहपुर में सम्बद्ध रहेगें तथा उनके विरुद्ध लगाये गये आरोपों की जांच हेतु खण्ड शिक्षा अधिकारी गौरीगंज अर्जुन सिंह की अध्यक्षता में खण्ड शिक्षा अधिकारी जगदीशपुर सतीश सिंह एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी शाहगढ़ ममता सरकार को जांच अधिकारी नामित करते हुये निर्देशित किया गया है और कार्यवाही निर्धारित समयावधि में पूर्ण करते हुये जांच आख्या प्राप्त कराने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: स्कूल गए छात्र की तलाश में भटक रहे परिवार के लोग, 15 दिन बाद भी पुलिस ने नहीं दर्ज की एफआईआर