गोंडा: कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

बिना अनुमति जुलूस निकालने और आतिशबाजी करने के मामले में हुई एफआईआर

गोंडा: कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

गोंडा, अमृत विचार। कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह पर आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। करण भूषण पर बिना अनुमति जुलूस निकालने और बीच सड़क‌ आतिशबाजी करने का आरोप है। एफएसटी टीम प्रभारी डा सुमित कुमार की तरफ से तरबगंज थाने में करण भूषण समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गयी है। करण भूषण बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे हैं और भारतीय जनता पार्टी ने इस पर बृजभूषण के स्थान पर करण भूषण को टिकट दिया है। 

करण भूषण ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया था। इसके बाद अगले दिन शनिवार को वह दर्जनों वाहनों के काफिले के साथ क्षेत्र में प्रचार के लिये निकले थे। बेलसर ब्लाक के रगड़गंज चौराहे पर उनका स्वागत किया गया था। इस दौरान उनके समर्थकों ने बीच सड़क पर जमकर आतिशबाजी की थी। इस दौरान बाजार में भीषण जाम लग गया था। मौके पर मौजूद पुलिस व प्रशासनिक अफसर मूकदर्शक बने रहे थे।

बिना अनुमति दर्जनों लग्जरी वाहनों के साथ जुलूस निकालने और आतिशबाजी करने की खबर मीडिया ती सुर्खी बनी तो प्रशासन हरकत में आया। मामले की जांच कराया गयी तो पता चला कि करण की तरफ से किसी तरह की परमीशन नहीं ली गयी थी। मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्रवाई का निर्देश दिया था। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर एफएसटी टीम प्रभारी डा सुमित कुमार ने बीजेपी उम्मीदवार करण भूषण समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ तरबगंज थाने में आचार संहिता के उल्लंघन का रिपोर्ट दर्ज करायी है।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने लगाया भ्रामक प्रचार का आरोप, अज्ञात के खिलाफ दर्ज करायी रिपोर्ट

भाजपा जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप बमबम ने भी इसी मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है‌। भाजपा जिलाध्यक्ष का कहना है कि बेलसर में भाजपा प्रत्याशी का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया था। इस दौरान कुछ उत्साही कार्यकर्ताओं ने पटाखे दागे थे। इसे कई मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर्ष फायरिंग के तौर पर प्रचारित किया गया जो पूरी तरह से भ्रामक और तथ्यहीन है‌। उन्होंने पार्टी व प्रत्याशी की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है और पूरे मामले की जांच कराए जाने की मांग की है।

 

ये भी पढ़े: CISCE 10वीं, 12वीं 2024 का परिणाम हुआ जारी, लिंक पर जाकर ऐसे करें चेक

ताजा समाचार

IPL 2024 : यश दयाल ने रिंकू सिंह के 'रैपिडफायर' की कड़वी यादों को एक ओवर में धोया, RCB को दिलाई प्लेऑफ में जगह
लखनऊ: अपने Sex से खुश न होने वाले महिला और पुरुष होते हैं जेंडर डिस्फोरिया के शिकार, ऐसे लोगों पर ना डालें दबाव
UP: जनसभा में उमड़ रही भीड़ आपकी मेहनत कि दे रही गवाही, जनसभा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल से कही
मध्य प्रदेश में दलित दंपत्ति से मारपीट, जूतों की माला पहनाई...10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 
Kanpur Crime: युवक की हत्या कर गंगा में फेंका था शव...तीन के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिस ने जांच शुरू की
Fatehpur News: ड्यूटी में आए होमगार्ड की अचानक बिगड़ी तबियत...डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, मृतक हरदोई का रहने वाला