शाहजहांपुर: घर में घुसकर नगदी और लाखों की कीमत के जेवर चोरी, पुलिस ने जल्द खुलासे का दिया आश्वासन 

रात में किसी समय छत पर बने कमरे में पहुंच गए चोर

शाहजहांपुर: घर में घुसकर नगदी और लाखों की कीमत के जेवर चोरी, पुलिस ने जल्द खुलासे का दिया आश्वासन 

मिर्जापुर, अमृत विचार। क्षेत्र के गांव ढाई में चोरों ने एक मकान में घुसकर नगदी समेत लाखों रुपये कीमत के जेवर चोरी कर लिए। घटना के समय परिवार के लोग नीचे सो रहे थे और चोर छत पर बने कमरों को खंगाल रहे थे। रविवार सुबह जागने पर गृह स्वामी को चोरी के बारे में जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरी का जल्द खुलासा करने का आश्वासन दिया।          

गांव ढाई निवासी रोशन अली ने बताया कि वह परिवार सहित रोजाना की तरह मकान के नीचे हिस्से में बने कमरे सो रहा था। रात में किसी समय चोर दीवार के सहारे मकान की छत पर पहुंच गए। जहां कमरे का ताला तोड़ कर नगदी समेत लाखों के जेवर चोरी कर लिए।  रविवार सुबह सो कर उठा और दूसरी मंजिल पर बने कमरों की सफाई करने गया तो कमरों के दरवाजे खुले पड़े थे। कमरों में जाकर देखा तो अलमारी और संदूक के ताले टूटे थे और उनमें रखा सामान बिखरा पड़ा था। उसने अलमारी और संदूक में रखी 44 हजार की नगदी और सोने का हार, झाले, कानबेंदा, नथनी, हथफूल, चांदी की खगौरिया, पायल, कड़े आदि कीमती जेबरात गायब थे। 

गृहस्वामी ने बताया कि चोर शनिवार रात घर के पिछले हिस्से पर लगे सीढ़ीदार जीने से अंदर घुसे और छत पर बने कमरों में पहुंच गए और नगदी जेवर चोरी कर ले गए। रविवार सुबह नींद से जागने पर परिजनों को चोरी के बारे में जानकारी हुई, तब गृहस्वामी रोशन अली ने पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना के बाद एसएसआई नरगेश कुमार पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे, जहां मौक मुआयना कर घटना के बारे में जानकारी की। पीड़ित ने बताया कि डॉग स्क्वाड और फॉरेंसिक टीम को बुलाकर चोरों का पता लगाने का कोई प्रयास नहीं किया गया। पीड़ित ने बताया कि चोरी गए जेवर की कीमत लगभग दो लाख रुपये थी।  

पुलिस टीम ने मौका मुआयना कर मामले की जानकारी ली है, चोरों की सुरागरसी के साथ ही मामले की जांच की जा रही है। जल्द से जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा-विनोद कुमार, थानाध्यक्ष।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: वाटर पार्क के निर्माण में जुटे थे मजदूर, लकड़ी की बल्ली छूते ही हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी, दहशत में आए मजदूर