11 लाख के जेवरात के साथ चार बदमाश गिरफ्तार, चलती बस में सराफा कारोबारी से हुई थी चोरी  

11 लाख के जेवरात के साथ चार बदमाश गिरफ्तार, चलती बस में सराफा कारोबारी से हुई थी चोरी  

सुलतानपुर, अमृत विचार। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बस पर यात्रा के दौरान सर्राफ से चोरी गए लाखों के जेवरात के साथ पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से देशी तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ है। बदमाशों के कब्जे से लगभग 11 लाख रुपए कीमत के सामान बरामद हुए है। बदमाशों को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

बस्ती जिले के हरैया थाना क्षेत्र के 52 दावरपारा निवासी राहुल त्रिपाठी पुत्र नागेन्द्रनाथ त्रिपाठी की कृष्णा ज्वैलर्स नाम से कानपुर के बिरहाना रोड 58/88 दूसरे तल पर होलसेल की दुकान है। वह एक मई को एक बैग में कुछ डायमंड, सोने-चांदी के जेवरात लेकर बस से अकबरपुर सामान दिखाने जा रहे थे। रास्ते में उन्हें सुलतानपुर में भी कुछ काम था। वह सुलतानपुर में रात करीब 11ः45 बजे किमी संख्या 123 पर उतरने लगे। इस बीच देखा कि जेवरातों से भरा बैग नहीं है। उन्होंने बताया कि रास्ते में उन्हें नींद आ गई थी। इस बीच उनका बैंग किसी ने चोरी कर लिया। पुलिस ने जेवरात चोरी का तीन मई को अभियोग पंजीकृत किया। अपर पुलिस अधीक्षक अरुण चंद्र ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद जांच में प्रकाश आए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया। कूरेभार थाना प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार मिश्रा के नेतृत्व में गठित टीम ने रविवार को मुजेश अंडर पास से सुबह 8ः10 बजे चोरी के जेवरात समेत चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया। सभी कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों में मो. सोनू निवासी धनापुर जनपद प्रयागराज, अंकुर उपाध्याय निवासी रामपुर अहिरौली थाना हैदरगंज जनपद अयोध्या, रूद्र सिंह निवासी सेमरी बल्लीपुर थाना हैदरगंज जनपद अयोध्या, धर्मेन्द्र कुमार सोनी निवासी खाले का पुरवा थाना कोतवाली अयोध्या जनपद अयोध्या का रहने वाला है। इनके कब्जे से चोरी के जेवरात 57.33 ग्राम सोना व एक किलो 431.10 ग्राम चांदी, एक लाख 72 हजार रुपया नगद, कुल कीमत लगभग-11 लाख रुपए बरामद कर किए गए। बदमाशों के कब्जे से दो देशी तमंचा और दो कारतूस भी कब्जे में लिया गया है।

ये भी पढ़ें -जलालपुर नगर पलिका: बाजार से कई गुना ज्यादा दामों पर हुई स्ट्रीट लाइट और डस्टबिन की खरीदारी