फिल्मी अंदाज में टोपी और मास्क पहन कर वारदात को देते थे अंजाम 

चिनहट और बीबीडी पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत चार शातिरों को दबोचा

फिल्मी अंदाज में टोपी और मास्क पहन कर वारदात को देते थे अंजाम 

सर्विलांस की मदद से पुलिस की संयुक्त टीमों ने दबिश देकर शातिरों को उठाया 

अमृत विचार, लखनऊ। राजधानी में फिल्मी अंदाज में टोपी और मास्क पहन कर दिनदहाड़े बंद मकानों का ताला तोड़ ज्वैलरी और नकदी चोरी करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। देर रात सर्विलांस टीम की मदद से चिनहट और बीबीडी पुलिस की संयुक्त टीमों ने गिरोह के सरगना समेत चार शातिरों को एसटीपी रोड के पास उठाया। पूछताछ के दौरान शातिरों ने अपना जुर्म स्वीकार किया है। जिसके बाद पुलिस ने हाईप्रोफाइल घरों में हुई चोरी का खुलासा कर शातिरों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

गिरोह का सरगना समेत चार गिरफ्तार

डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिहं के मुताबिक, शनिवार देर रात सर्विलांस सिस्टम की मदद चिनहट और बीबीडी पुलिस की संयुक्त टीमों ने एसटीपी रोड पास से टोपी व मास्क पहन कर दिनदहाड़े बन्द घरो का ताला तोड़कर कीमती जेवरात,सामान और नगदी चोरी करने वाले गिरोह के सरगना समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की गिरफ्त में आए शातिरों की पहचान गोमतीनगर विस्तार थाना अतंर्गत कौशलपुरी छोटा भरवारा निवासी अमित कुमार रस्तोगी, बाजारखाला मोतीझील कालोनी निवासी अक्कान उर्फ अफान शकील, शामली जनपद के कैराना थाना अंतर्गत दरबारखुर्द  निवासी  आजम मालिक और मदेयगंज थाना अंतर्गत रुपपुर खदरा निवासी मो. असद खान के रूप में हुई है। 

वारदात के बाद आपस में बांटते थे हिस्सा

एसीपी विभूतिखंड बताया कि गिरोह के सरगना अमित कुमार रस्तोगी के खिलाफ कुल 21 अपराधी मामले दर्ज हैं। चिनहट पुलिस ने उस पर गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की है। पूछताछ में शातिरों ने बताया कि वह शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बंद मकानों की रेकी करते थे। फिर पहचान छिपाने के लिए टोपी- मास्क पहनकर गैंग के सदस्य वारदात को अंजाम देकर  कीमती जेवरात व नगदी तथा अन्य महत्पूर्ण सामान पार कर लेते थे। गिरोह के सदस्य नगदी को आपस मे बांट लेते थे और कीमती जेवरात व अन्य वस्तु को चलते फिरते लोगो से बेच देते थे। 

तीन चोरियों का किया खुलासा

प्रभारी निरीक्षक अश्वनी चतुर्वेदी ने बताया कि बीते दो मई को माधव ग्रीन सिटी निवासी हिमांशु प्रियदर्शी के घर का ताला तोड़कर कीमती जेवरात, व नगदी पार की थी। इसके साथ गिरोह ने बीबीडी के गंगोत्री विहार, जगपाल खेडा और हासेमऊ में बंद मकानो का ताला तोड़कर कीमती जेवरात व नगदी चोरी की थी। बताया कि शातिरों ने चोरी के कीमती जेवरात, 46500 की नगदी और एक कार बरामद की है। फिलहाल पुलिस ने चोरी की घटनाओं का खुलासा कर शातिरों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।