गोंडा: 47 पर लगा गैंगस्टर एक्ट, 26 की खोली गई हिस्ट्रीशीट, पुलिस ने की कार्रवाई

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने की कवायद में जुटी पुलिस ने की कार्रवाई

गोंडा: 47 पर लगा गैंगस्टर एक्ट, 26 की खोली गई हिस्ट्रीशीट, पुलिस ने की कार्रवाई

गोंडा, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस विभाग लगातार कर कार्रवाई कर रहा है‌। पुलिस महकमें ने अब तक 47 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है जबकि 26 शातिर अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गयी है। एसपी का कहना है कि चुनाव में कहीं कोई खेल न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयार है। अपराधियों का चिन्हीकरण कर उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। 

लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे जिले में तैयारियां जोरों पर है। जनपद में पांचवें चरण में चुनाव होना है। यहां पर 20 मई को मतदान होगा। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न हो इसके लिए पुलिस महकमा लगातार कार्रवाई कर रहा है। अब तक लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपर्क करने के लिए 47 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई जिला प्रशासन के द्वारा की गई है।

इसी के साथ-साथ 26 ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए हिस्ट्रीशीट भी खोली गई है जिन पर पुलिस लगातार नजर बनाए रखे हुए हैं। निर्वाचन आयोग चाहता है कि मतदान प्रतिशत बढ़े इसके लिए लगातार जागरूकता कार्यक्रम कराया जा रहा है। आयोग की ही मंशा के अनुसार जनपद में भयमुक्त चुनाव संपन्न हो इसके लिए अपराधियों की धरपकड़ भी की जा रही है। 

अब तक हजारों की संख्या में लोगों पर पाबंद की कार्रवाई की गई है। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर अराजक तत्वों की सूची बना रहे हैं। जिनको पाबंद किया जा रहा है। सभी बीट सिपाहियों को भी पुलिस कप्तान ने सचेत कर दिया है कि सभी लोग अपने क्षेत्र में जाकर गांव के प्रभावशाली व्यक्तियों से मिलकर अपराधियों को चिन्हित करे और उन्हे पाबंद कराएं।  

कप्तान के इस फरमान का नतीजा भी आ रहा है। सभी थाना क्षेत्रों में अराजक तत्वों पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अवैध असलहों का कारोबार करने वाले लोगों की भी तलाश में जुटी है। अब तक करीब तीन दर्जन अवैध तमंचा पुलिस के हाथ लग चुके हैं। यह अलग बात है कि इन असलहों की तस्करी कौन करता है, यह कहां बनते हैं और इनकी सप्लाई कैसे होती है इसकी जानकारी पुलिस नहीं जुटा सकी है‌।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: रोड शो से पहले रामलला का दर्शन करेंगे पीएम मोदी, VIP गेट पर हुई सजावट, देखें Video