छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने दो सगे भाइयों को अगवा करके की हत्या

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने दो सगे भाइयों को अगवा करके की हत्या

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने दो भाइयों की हत्या करने का मामला सामने आया है। दोनों के शव गुरुवार को जंगल में मिले हैं। बीजापुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने नक्सलियों द्वारा दोनों भाइयों की हत्या की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दोनों का रस्सी से गला घोंट हत्या की गयी थी। उन्होंने बताया कि यह मामला तर्रेम थाना क्षेत्र का है। जहां छुटवाई गांव निवासी जोगा माड़वी और हूंगा माड़वी चचेरे भाई थे। एक दिन पहले ही नक्सली दोनों को अगवा कर ले गए थे। उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने एक भाई पर पुलिस का मुखबिर होने और दूसरे पर पुलिस कैंप के लिए जमीन देने का आरोप लगाया था।

नक्सलियों की जन अदालत में सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में दोनों युवकों का गला घोंट दिया। वारदात के बाद नक्सलियों ने शवों को गांव के ही जंगल में लाकर फेंक दिया था। सुबह इसकी जानकारी परिजनों को मिली। इसके बाद वे शवों को घर ले गए। बताया जा रहा है कि परिजनों पर ग्रामीण दोनों के शवों का जल्दी अंतिम संस्कार करने का दबाव बना रहे हैं। साथ ही उन्हें पुलिस के पास न जाने और प्राथमिकी दर्ज नहीं कराने की धमकी भी दी जा रही है। 

गौरतलब है कि पुलिस के जवान और सुरक्षा बल इन दिनों बस्तर के जंगलों में नक्सलियों पर पूरी तरह से हावी नजर आ रहे हैं। लगातार हो रही तलाशी, गश्ती और मुठभेड़ में बड़े पैमाने पर नक्सली और उनके बड़े नेता मारे जा रहे हैं। सरकार के निर्देश पर चले रहे इस नक्सल उन्मूलन अभियान से नक्सली बौखला उठे हैं और यही वजह हैं कि वह निर्दोष, निरीह ग्रामीणों को अपना शिकार बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोगों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती 

ताजा समाचार

पीलीभीत: बारिश में जलभराव से जूझने को रहें तैयार...टेंडर की अब आई याद, 21 दिन में कैसे होगी 38 नालों की सफाई!
Video: न रिटायर हुआ हूँ, न बूढा हुआ हूँ, अब मैं छुट्टा सांड़ हूँ, बृजभूषण सिंह ने सांड़ से की खुद की तुलना
Kanpur News: अंकित बनकर फैज ने नाबालिग से किया दुष्कर्म...धर्मांतरण का बनाया दबाव, हाथ काटने का किया प्रयास
नैनीताल: हाईकोर्ट ने हत्याभियुक्त की फांसी की सजा को बदला
बहराइच: मकान में सेंध लगाकर हजारों की चोरी, चोरों ने पीछे से घर में लगाया सेंध
राष्ट्रीय डेंगू दिवस : मुरादाबाद में तीन साल में मिले 3096 डेंगू संक्रमित रोगी, पर्याप्त नहीं नियंत्रण के उपाय