Auraiya Fire: कूड़े के ढेर में लगी आग, धुएं से सांस लेना हुआ दुश्वार

औरैया में कूड़े के ढेर में आग लग गई

Auraiya Fire: कूड़े के ढेर में लगी आग, धुएं से सांस लेना हुआ दुश्वार

औरैया, अमृत विचार। दिबियापुर नगर के फफूंद चौराहे के पास सुबह पड़े कूड़े के ढेर में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। आग के बाद उठे धुंए से स्थानीय लोगों का सांस लेना दुश्वार हो गया। धुंआ उड़ता रहा, जिसके चलते लोग परेशान रहे।

बुधवार सुबह दिबियापुर नगर के फफूंद चौराहे के पास सुबह पड़े कूड़े के ढेर में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। आग के बाद उठे धुंए से स्थानीय लोगों का सांस लेना दुश्वार हो गया। आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। सुबह सुबह  उड़ते प्रदूषित धुएं से स्कूली बच्चें, आसपास के दुकानदार सहित राहगीर को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Fire Auraiya 1

स्थानीय लोगों का आरोप है कि नगर पंचायत कर्मचारी जगह जगह कूड़े के ढेर इकट्ठा कर देते है और उसमे आग लगा देते हैं ताकि उस स्थान पर वे दोबारा कूड़ा डाल सकें। बुधवार की सुबह में नगर पंचायत दिबियापुर अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया। लोगों ने नगर पंचायत अधिकारियों से जनहित को देखते हुए प्रस्तावित जगह पर कूड़ा न डलवाने की मांग की है।

वहीं नगर में कर्मचारी सुबह जगह जगह कूड़े के ढेर इकट्ठा कर देने के बाद घंटो कूड़े को नही उठाते वहीं ओवर ब्रिज के नीचे शिव मंदिर के सामने कर्मचारियों ने दो कूड़े के ढेर लगा देने से मंदिर में सुबह पूजा अर्चना करने वाले शिव भक्तो को बदबू और गंदगी से खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही राहगीरों को भी निकालना दूभर हो जाता है। कूड़े के ढेर को सुबह के 11 बजे तक मंदिर के बाहर से नहीं उठाया गया जिससे लोगो में आक्रोश व्याप्त है।

अब से पहले भी लग चुकी है कूड़े में आग

लोगों ने बताया कि नुमाइश ग्राउंड में कूड़े के ढेर में पहले भी कई बार आग लग चुकी है। आसपास के बासिंदो ने नगर पंचायत कर्मचारियों पर ही आग लगाने का आरोप लगाया। कहा कि नगर पंचायत कर्मचारी अपने फायदे के लिए रात में आग लगा देते हैं। उन्होंने पंचायत अधिकारियों से आग लगाने वाले कर्मचारियों को चिह्नित कर कार्रवाई की मांग की है।

वहीं नगर पंचायत अधिशाषी अधिकारी विनय पाण्डेय ने बताया कि फफूंद चौराहे के पास कूड़े के ढेर में किसी के सिगरेट फेंकने से आग लग गई थी,कर्मचारियों को भेज कर आग को बुझवा कर कूड़े को उठवाया  गया।मंदिर के सामने पड़े कूड़े की जानकारी हुई है कर्मचारियों को भेजकर तत्काल सफाई करवाते हैं।

ये भी पढ़ें- कानपुर के इस परिवार ने समाज को दिखाया आइना...जिस तरह की शादी, उसी तरह बैंड-बाजे के साथ लेकर आए घर, बेटी के भी छलके आंसू

ताजा समाचार