दिल्ली-NCR के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी , तलाशी अभियान जारी 

दिल्ली-NCR के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी , तलाशी अभियान जारी 

नई दिल्ली। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कई स्कूलों को बुधवार को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिलने पर अधिकांश स्कूलों को खाली करा लिया गया। दिल्ली पुलिस के अनुसार, दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की द्वारका और वसंत कुंज शाखा, पूर्वी मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल, चाणक्यपुरी में संस्कृति स्कूल, पुष्प विहार में एमिटी स्कूल और दक्षिण पश्चिम दिल्ली में डीएवी स्कूल शुरुआती 11 स्कूलों में से हैं। बम से उड़ाने की धमकी मिली है. डीपीएस नोएडा को भी इसी तरह बम से उड़ाने की धमकी मिली है। 

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और द्वारका के पुलिस उपायुक्तों ने मीडिया को बताया कि धमकी भरे मेल सुबह करीब 4.30 बजे भेजे गए थे। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि धमकी की सूचना मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी स्कूलों को खाली करा लिया एवं स्कूल बंद कर दिए गए हैं और छात्रों को घर वापस भेज दिया गया है। स्कूलों ने बच्चों के अभिभावकों को सुबह करीब 6.30 बजे सूचित कर दिया। 

पुलिस ने कहा, "सभी स्कूलों में जांच चल रही है और हमारी तकनीकी शाखा ईमेल की जांच कर रही है।" पुलिस ने कहा, "बम खोजी टीमें, बम निरोधक दस्ते और दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों को के9 टीमों के साथ स्कूलों में भेजा गया है और तलाशी अभियान चल रहा है।" पुलिस ने कहा, "कई स्कूलों को इसी तरह के बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं। हम हर स्कूल की जांच कर रहे हैं और स्कूल प्रशासन के संपर्क में हैं।" 

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक्स पर पोस्ट किया और कहा: "आज सुबह कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। स्कूलों को खाली करा लिया गया है और दिल्ली पुलिस उन परिसरों की तलाशी ले रही है। अभी तक किसी स्कूलों में कुछ नहीं मिला है।" "हम पुलिस और स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में हैं। माता-पिता और नागरिकों से अनुरोध करेंगे कि वे घबराएं नहीं। स्कूल अधिकारी जहां भी जरूरत होगी, माता-पिता के संपर्क में रहेंगे।" 

यह भी पढ़ें- रेली: पूर्व सांसद धनंजय सिंह जेल से रिहा, जौनपुर के लिए रवाना

ताजा समाचार

Auraiya: मानसिक प्रताड़ना से परेशान बालिका ने की आत्महत्या...पुलिस ने रातोरात पोस्टमार्टम कराकर शव का कराया अंतिम-संस्कार
पंजाब में AAP को लगा बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व आप नेता जगबीर सिंह बराड़
Kanpur: रात में फुंके ट्रांसफॉर्मर, फॉल्ट बनाने में लापरवाही, भीषण गर्मी में एक लाख लोगों को बिजली ने रुलाया
डब्ल्यूएफआई ने ओलंपिक कोटा विजेताओं को ट्रायल से दी छूट, हंगरी में होगा उनका आकलन 
जगन्नाथ के भक्तों की आस्था को ठेस पहुंचाने वाले संबित पात्रा को बाहर करें मोदी: पवन खेड़ा
आजमगढ़ की जनसभा में बोले अखिलेश यादव- भाजपा सिर्फ एक सीट पर लड़ाई में, बाकी पर जनता सफाया कर देगी