'मुसलमानों को आरक्षण का समर्थन कर इंडी ने अपने इरादे जाहिर किए', पटना में बोले PM मोदी

'मुसलमानों को आरक्षण का समर्थन कर इंडी ने अपने इरादे जाहिर किए', पटना में बोले PM मोदी

ध्यानार्थ/ पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किसी नेता का नाम लिए बगैर कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल और चारा घोटाले में सजा काट रहे एक नेता ने मुसलमानों को आरक्षण की बात का समर्थन कर गठबंधन के इरादे जता दिए हैं। नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के धार में भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक ताजा बयान उस नेता का आया है, जो पशुओं का चारा खा गया।

चारा घोटाले में इस नेता को सजा हुई है। ऐसे नेता ने कहा है कि मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। नरेंद्र मोदी ने इस बयान के संदर्भ में कांग्रेस और इंडी गठबंधन को जमकर आड़े हाथों लिया और कहा कि कांग्रेस ने शुरू से ही संविधान बनाने वाले डॉ भीमराव अंबेडकर का विरोध किया और अब ये लोग डॉ अंबेडकर के बनाए संविधान के खिलाफ भी जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वे जब तक जिंदा हैं, देश की मूल संस्कृति को बदलने नहीं देंगे। ये मोदी की गारंटी है कि इस हजारों साल पुराने देश की मूल संस्कृति को किसी भी कीमत पर नहीं बदलने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि मुसलमानों को ही आरक्षण देना था, तो कांग्रेस ने फिर वर्ष 1947 में देश का बटवारा क्यों किया। 

भारत मां की भुजाएं क्यों काट दी गयीं। यदि यही सब कुछ करना था तो उसी समय इस देश की मूल संस्कृति को क्यों नहीं बदल दिया गया। मोदी ने दोहराया कि लेकिन जब तक वे हैं, इस देश की मूल संस्कृति को नहीं बदलने दिया जाएगा। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने पटना में मीडिया के समक्ष मुसलमानों को आरक्षण का समर्थन करते हुए बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। नरेंद्र  मोदी ने आज खरगोन के बाद धार में चुनावी सभा को संबोधित किया। आज ही देश में लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की पूर्व नेता राधिका खेड़ा और अभिनेता शेखर सुमन बीजेपी में शामिल