दिल्ली: आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के बाहर भाजपा का प्रदर्शन, उपराज्यपाल से की जांच कराने की मांग

दिल्ली: आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के बाहर भाजपा का प्रदर्शन, उपराज्यपाल से की जांच कराने की मांग

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक प्रतिबंधित आतंकी संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' से आम आदमी पार्टी द्वारा कथित तौर पर धन लिए जाने के मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से जांच कराने की सिफारिश को लेकर मंगलवार को डीडीयू मार्ग स्थित आप मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे लगाए।

प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने अवरोधक लगाकर रोक दिया। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया, "हम जानते हैं कि आप भ्रष्ट है लेकिन यह सबसे शर्मनाक है कि पार्टी ने एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से भी धन लिया।" उन्होंने कहा कि पार्टियों के बीच राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

वीरेंद्र सचदेवा ने मांग की, "देश विरोधी ताकतों से हाथ मिलाने वालों पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।" उपराज्यपाल ने उस शिकायत पर केजरीवाल के खिलाफ राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से जांच कराए जाने की सिफारिश की है जिसमें कहा गया है कि आप को कथित तौर पर सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) से धन मिला था। आप ने आरोप को खारिज कर दिया है। पार्टी का कहना है कि यह सिफारिश केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर केजरीवाल के खिलाफ रची गई एक और साजिश का हिस्सा है। 

ये भी पढ़ें- नाबालिगों को ‘अच्छे- बुरे स्पर्श’ के बारे में बताना ही काफी नहीं: हाई कोर्ट