बहराइच: पिंजड़े में कैद हुई हमलावर मादा तेंदुआ, एक सप्ताह में कई लोगों पर किया हमला, बालिका को बनाया निवाला

बहराइच: पिंजड़े में कैद हुई हमलावर मादा तेंदुआ, एक सप्ताह में कई लोगों पर किया हमला, बालिका को बनाया निवाला

बहराइच, अमृत विचार। जिले के धर्मापुर रेंज के से सटे गांवों में लोगों पर हमला कर रही मादा तेंदुआ रात में पिंजड़े में कैद हो गई। उसे रेंज कार्यालय लाकर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। डीएफओ मौके पर पहुंचे हैं। कतर्निया वन्यजीव प्रभाग के जंगल से सटे आबादी क्षेत्र में तेंदुए का हमला बीते सप्ताह से अचानक बढ़ गया है।

छह दिन पूर्व धर्मापुर रेंज के धर्मापुर गांव से आठ साल की बालिका को तेंदुआ उठा ले गया। दूसरे दिन उसका क्षत विक्षत शव बरामद हुआ था। वहीं इसी ग्राम में रहने वाले सुखराम की सात साल की बेटी श्रद्धा पर भी हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। तेंदुए के लगातार बढ़ते हमले को लेकर उसे पकड़ने के लिए डब्ल्यूटीआई और वन विभाग ने पिंजरा लगाकर 15 थर्मो सेंसर कैमरे से तेंदुए के मूवमेंट पर नजर रखी जा रही थी। 

सोमवार की देर रात पिंजरे में एक मादा तेंदुए कैद हो गई। पिंजरे में तेंदुए को देख लोगों ने वनविभाग को सूचना दी। जानकारी मिलने पर वन क्षेत्राधिकारी मोबिन आरिफ मौके पर पहुंचे। वन क्षेत्र अधिकारी ने बताया कि तेंदुए को सुरक्षित रेंज कार्यालय ले जाया गया है।

डीएफओ बी शिव शंकर ने बताया कि चिकित्सकों की ओर से तेंदुआ का स्वास्थ्य परीक्षण किया जायेगा इसके बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्यवाही होगी। डीएफओ ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसे जंगल या चिड़िया घर भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें:-Lok Sabha Elections 2024: यूपी की 10 सीट पर सुबह 11 बजे तक 26.12 प्रतिशत हुआ मतदान, संभल में 29.55 तो बरेली में 23.60 प्रतिशत हुई वोटिंग

ताजा समाचार

Kanpur: एनआरआई सिटी में बिजली समस्या पर धरना-प्रदर्शन, लोगों ने स्काई बंगले का काम रुकवाया, बिल्डर पर लगा गबन का आरोप
पीलीभीत: तेंदुए के बच्चे के कुएं में गिरने की सूचना पर दौड़े वनकर्मी, झांककर देखा तो उड़ गए होश...जानें पूरा मामला
गोंडा और कैसरगंज में मतदान कल, 37.47 लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
Kanpur: बड़ौदा यूपी बैंक में लगी आग, कागजात व सामान जलकर खाक, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा सुनिश्चित किया जाएगा: CM केजरीवाल
छत्तीसगढ़: पेड़ से टकराई बाइक, तीन लोगों की मौत