अयोध्या: राम मंदिर परिसर में बनेगा ऑडिटोरियम, जल्द शुरू होगा काम, बोले नृपेंद्र मिश्र- भूमि का चल रहा है स्क्वायल टेस्ट

अयोध्या: राम मंदिर परिसर में बनेगा ऑडिटोरियम, जल्द शुरू होगा काम, बोले नृपेंद्र मिश्र- भूमि का चल रहा है स्क्वायल टेस्ट

अयोध्या, अमृत विचार। राम मंदिर में परिसर में बाहर से आने वाले विशिष्ट साधु -  संतों के रहने व 500 लोगों के बैठने को लेकर एक ऑडिटोरियम बनाया जाएगा, इसके लिए भूमि का स्क्वायल टेस्ट किया जा रहा है, जल्द निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा। इस आशय की जानकारी राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने दी।
    
सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि राम मंदिर परिसर में एक ऑडिटोरियम बनने जा रहा है, जिसका निर्माण उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम करेगा, उन्होंने आशा जताई है की लगभग 15 बाद निर्माण भी शुरू हो जाएगा। नृपेंद्र मिश्र ने बताया कि ऑडिटोरियम के लिए नक्शा बनकर तैयार हो गया है, अभी भूमि का स्क्वायल टेस्ट भी चल रहा है, स्क्वायल टेस्ट का कार्य पूर्ण होने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसी ऑडिटोरियम में बाहर से आने वाले विशिष्ट साधु - संतों के लिए निवास की भी व्यवस्था होगी, वहीं ऑडिटोरियम में होने वाले कार्यक्रम में लगभग 500 व्यक्ति बैठ सकें, ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि राम मंदिर के प्रथम तल पर राम दरबार बनाया जाएगा, इसका आर्ट वर्क वासुदेव कामत करेंगे, वर्तमान में इस समय वह परकोटे पर म्यूरल बनाने का काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-Lok Sabha Elections 2024: यूपी की 10 सीट पर सुबह 11 बजे तक 26.12 प्रतिशत हुआ मतदान, संभल में 29.55 तो बरेली में 23.60 प्रतिशत हुई वोटिंग