Banda News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव में की बैठक...दिए ये निर्देश

बांदा में क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर वाहनों की सघन चेकिंग करें एफएसटी टीमें

Banda News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव में की बैठक...दिए ये निर्देश

बांदा, अमृत विचार। जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव में संचालित 36 टीमों की बैठक करते हुए जिम्मेदारी से अपने कार्यों का निर्वहन करने के आदेश दिए। कहा कि एफएसटी टीमें सभी वाहनों की सघनता से चेकिंग कर वीडियोग्राफी कराएं। 

अवैध सामग्री व नगदी मिलने पर उसे सीज करने की कार्यवाही की जाए। रात की टीमें विशेष रूप से निगरानी रखें तथा सतर्कता व सुरक्षा का भी ध्यान रखते हुए कार्य करें। उन्होेंने अवैध शराब के वितरण व आमद की भी सघनता से चेकिंग कराये जाने के निर्देश दिये। चेकिंग के समय पुलिस अधकारी अवश्य साथ रहेंगे। 

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित महर्षि बामदेव सभागार में लोकसभा चुनाव में सभी छोटे-बडे वाहनों सहित सघनता से चेकिंग किये जाने के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, अधिक भीड़ वाले स्थानों व संदिग्ध वाहनों की सम्पूर्ण रूप से चेकिंग किये जाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने एफएसटी टीम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपने क्षेत्र में आपसी समन्वय करते हुए निरन्तर भ्रमणशील रहकर अपने कार्यों में प्रभावी रूप से कार्य करें। 

उन्होंने कहा कि रात की टीमें विशेष रूप से निगरानी रखें तथा सतर्कता व सुरक्षा का भी ध्यान रखते हुए अवैध शराब के वितरण व आमद की भी सघनता से चेकिंग कराये।चेकिंग के समय पुलिस अधकारी साथ रहेंगे। बैठक में बताया गया कि प्रत्येक विधानसभा में टीमें लगायी गयी है तथा 36 टीमें संचालित की गयी हैं। 

बैठक में पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि एसएसटी व एफएसटी टीम की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस सतर्क रहकर मौके पर पहुंचे और आवश्यकतानुसार उनकी मदद की जाए। उन्होंने निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए दोनो टीमों के अधिकारियों को अधिक सक्रियता के साथ कार्यों में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये। 

मुख्य कोषाधिकारी ने कहा कि एफएसटी व एसएसटी टीमें प्रतिदिन किये जाने वाली कार्यवाही की सूचना सहायक व्यय पर्यवेक्षक को आवश्यक रूप से उपलब्ध करायेंगे। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा, मुख्य कोषाधिकारी विनोद कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस एवं एफएसटी एवं एसएसटी के अधिकारीगण, आबकारी अधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- Banda News: दबंगों ने बाउंड्री बनाकर किया सरकारी हैंडपंप पर कब्जा...पानी के लिए लोग परेशान