लखीमपुर-खीरी: उधार दिए पैसे न मिलने से परेशान महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

लखीमपुर-खीरी: उधार दिए पैसे न मिलने से परेशान महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार।  थाना फूलबेहड़ क्षेत्र में अपने मायके में रह रही एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार वालों का कहना है कि महिला ने अपने एक परिचित युवक को समूह से रुपये निकाल कर दिए थे, लेकिन युवक अब उसे रुपये वापस नहीं कर रहा था। किस्त जमा न हो पाने के कारण वह मानसिक रूप से परेशान रहती थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है।

थाना व कस्बा फूलबेहड़ निवासी रेशमा (32) का निकाह करीब 15 साल पहले सदर कोतवाली के कस्बा महेवागंज से हुआ था। उसके पिता असगर अली ने बताया कि पुत्री का पति नशेड़ी किस्म का है। इस वजह से रेशमा तीन सालों से पति से अलग मायके में रह रही थी। सोमवार को गांव में आम के बाग में उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों ने शव लटकता देखा तो घर वालों को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रेशमा समूह चलाती थी। 

उसने अपने परिचित एक युवक को समूह से करीब 20 हजार रुपये निकाल कर उसे दे दिया थे। समूह की हर माह किस्त जमा करने के लिए उसके पास रुपये नहीं होते थे। इसलिए वह कुछ दिन पहले हरियाणा मजदूरी करने भी चली गई थी, फिर भी अरशद से रुपया न मिलने और लगातार किस्तें टूटने से वह अवसाद में रहने लगी थी। इसलिए उसने तनाव में आकर आत्महत्या की है। मृतका के दो बेटियां व एक बेटा है। 

प्रभारी निरीक्षक आलोक धीमान ने बताया कि पिता की सूचना पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अभी तक की जांच में आया है कि  किसी परिचित को उसने 20 हजार रुपये उधार दिए थे। रुपया वापस न मिलने से वह परेशान रहती थी। अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- हज यात्रा: 55 महिलाओं सहित 140 का हुआ टीकाकरण, नौ मई को मक्का मदीना के लिए पहला जत्था होगा रवाना