अयोध्या: भीषण गर्मी से तेजी से बढ़ रही है मरीजों की संख्या, रोजाना आ रहे उल्टी दस्त के करीब 25 मरीज, CHC हुई फुल 

अयोध्या: भीषण गर्मी से तेजी से बढ़ रही है मरीजों की संख्या, रोजाना आ रहे उल्टी दस्त के करीब 25 मरीज, CHC हुई फुल 

गोसाईगंज/अयोध्या, अमृत विचार। एक हफ्ते से भीषण गर्मी शुरू हो गई है। इसे देखते हुए नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दिन-ब-दिन डायरिया के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। एक दिन में लगभग 15 से 25 मरीज हीट स्ट्रोक की वजह से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपना इलाज कराने आ रहे हैं।

पिछले एक हफ्ते से मौसम के तापमान में भारी वृद्धि हो रही है। रविवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा। भीषण गर्मी व तेज धूप की वजह से लोग घरों से नहीं निकले। दोपहर 12 बजे के बाद सड़कों में सन्नाटा छा गया।

गर्मी के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोसाईगंज में उल्टी-दस्त से डायरिया के मरीज दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं।सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 मरीजों का ग्लूकोज की ड्रिप एवं ORS पानी का घोल देकर इलाज किया गया।

चिकित्सक डॉ. इंद्रजीत वर्मा ने अस्पताल आए मरीजों को सलाह दी कि दोपहर को घर से बाहर कम निकलें। बहुत जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलें। अगर घर से बाहर निकलें तो अंगोछा डालकर व पानी लेकर निकलें। दिन में लगभग 4 से 5 लीटर पानी का सेवन करें।


यह भी पढ़े : लोकसभा चुनाव 2024: राजनाथ सिंह का ऐतिहासिक निकला नामांकन कारवां, शंखों के ध्वनि के बीच पूरा माहौल भगवामय, हजारों के भीड़ से पटी सड़के