प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के गैंग IS- 227 के सदस्यों पर ED की नजर, एक विधायक व दो पूर्व विधायक का भी नाम शामिल 

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के गैंग IS- 227 के सदस्यों पर ED की नजर, एक विधायक व दो पूर्व विधायक का भी नाम शामिल 

प्रयागराज, अमृत विचार। उमेश पाल हत्याकांड के बाद माफिया अतीक अहमद  और उसके गैंग आईएस- 227 के सदस्यों पर ED क़ी नजर पड़ चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय ने गैंग के सदस्यों कि अब तक कि नामी बेनामी संपत्तियों दी कुर्क किया है। पुलिस ने कई दस्तावेज ED को दिये, जिसकी जांच अब अंतिम चरण में है। 

बता दें कि पुलिस की छापेमारी और पूछताछ में अतीक और अशरफ के परिवार के लोग, रिश्तेदार, गैंग के सदस्यों के करोड़ों की संपत्तियों के कागज़ात पुलिस को मिले हैं। पुलिस ने कुछ कागजात ED को सबूत के तौर पर दिए हैं। ताकि जांच के बाद कार्रवाई में तेजी लाया जा सके। संपत्तियों को ED ने कार्रवाई शुरू कर दी है। 

प्रयागराज और कौशांबी के नेता रडार पर

ED क़ी जांच में प्रयागराज और कौशांबी के कुछ नेता भी रडार पर है। जिसमें दो पूर्व विधायकों के साथ ही एक विधायक शामिल है। हलाकि अभी उनके नाम का खुलासा नही किया गया है। उनकी जमीनों से जुड़े कागजातों को खंगाल जा चुका है।

पुलिस और ED के हाथ लगे कागज़ात, जमीनों के प्लाटिंग, सिटी आवास योजना समेत कई अन्य कारोबार में 13 सालों तक यह सफेदपोश अतीक से जुड़े है। यह सफेद पोस नेताओं की जांच शुरू कर दी गई है।

जांच के बाद प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी की कार्रवाई शुरू करेगा। इससे पहले ED की टीम बिल्डर, चार्टर्ड, अकाउंट के यहां नामी बेनामी संपत्तियों का ब्यौरा खंगाल चुकी है। 

अतीक के 31 करिबियों को किया चिन्हित

माफिया आतीफ अहमद के कारोबार में शामिल 31 करीबियों को चिन्हित किया जा चुका है। एक विधायक का भी नाम सामने आया है। इसमें दो पूर्व विधायक भी शामिल है। ED ने उनमें से एक से पूछताछ शुरू कर दी गई है। इसके अलावा प्रयागराज के सिविल लाइंस में तीन बड़े बिल्डरों से पुलिस के अलावा ED पूछताछ कर चुकी है।

करेली के रहने वाले तीन बड़े कारोबारी भी इस जांच के दायरे में है। धूमनगंज, नैनी, अतरसुईया, चायल, कौशांबी बेली गांव, झूंसी के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलरों पर भी ईडी और पुलिस की निगाह बनी हुई है।

यह भी पढ़े : लोकसभा चुनाव 2024: राजनाथ सिंह का ऐतिहासिक निकला नामांकन कारवां, शंखों के ध्वनि के बीच पूरा माहौल भगवामय, हजारों के भीड़ से पटी सड़के