शाहजहांपुर: मंडलीय कार्यशाला में जुटे चारों जनपदों के गायत्री परिजन, प्रतिनिधियों ने साझा किए विचार  

 वर्ष 2026 में होने वाले शताब्दी वर्ष के लिए किया विचार विमर्श, चारों जनपदों के प्रतिनिधियों ने साझा किए विचार

शाहजहांपुर: मंडलीय कार्यशाला में जुटे चारों जनपदों के गायत्री परिजन, प्रतिनिधियों ने साझा किए विचार  
गायत्री शक्ति पीठ में मंडलीय कार्यशाला का शुभारंभ करते गायत्री परिजन। 

शाहजहांपुर, अमृत विचार। मोहल्ला गौहरपुरा स्थित गायत्री शक्ति पीठ में अखंड दीप शताब्दी और माता भगवती देवी शर्मा की जन्म शती को भव्यता के साथ मनाने के लिए मंडलीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में बरेली मंडल के सभी जनपदों के प्रतिनिधियों ने शताब्दी उत्सव को भव्यता के साथ मनाने के लिए चर्चा की और युवाओं को प्रशिक्षण दिया। शताब्दी उत्सव 2026 में मनाया जाना प्रस्तावित है।

ज्योति कलश यात्रा के निमित्त कार्ययोजना, स्वरूप एवं कार्यक्रम की रणनीति तैयार करने के लिए उप जोन समन्वयक स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जोन समन्वयक डीपी सिंह ने बताया कि युग ऋषि पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य ने 1926 में अखंड ज्योति प्रज्ज्वलित की थी। उस चेतना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए योजना बनाई जा रही है। इस संदर्भ में सक्रिय कार्यकर्ताओं के विचार एकत्र कर लिखित रूप से जोन स्तर पर एवं शांतिकुंज स्तर पर पहुंचाए जाएंगे, ताकि उत्सव को भव्य रूप से मनाया जा सके। उप जोन समन्वयक अजय वीर सिंह ने कहा कि नव संवत्सर पर गुरुदेव की प्रेरणा से पांच प्रकार के परिजनों की खोज करनी है, जिनमें विद्वान, धनवान, शक्ति संपन्न, प्रतिभा संपन्न एवं भावनाशील लोग तलाशे जाएंगे। ऐसे लोगों की तलाश करना मिशन की जिम्मेदारी है।

बरेली के जिला समन्वयक दिनेश पांडेय, विमलेश गौड़, दीपमाला ने शताब्दी वर्श को ऐतिहासिक बनाने के लिए विचार रखे। कहा: हम सभी को अपने अंदर के ज्ञान रूपी दीप को जलाकर गुरुदेव के सत साहित्य को घर-घर पहुंचाना है, ताकि ज्ञान रूपी दीपक हर परिवार में जल सके। इस मौके पर पीलीभीत के जिला समन्वयक लालाराम मौर्य, बदायूं के जिला समन्वय नरेंद्र शर्मा, शाजहांपुर के जिला समन्वयक सूरज वर्मा, सुरेश चंद्र श्रीवास्तव आदि ने भी विचार रखे। ट्रस्टी दुर्गेश ने आभार व्यक्त किया। इससे पहले मुख्य ट्रस्टी राजाराम मौर्य ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यशाला का शुभारंभ किया। गीता और शिवानी ने प्रज्ञा गीत प्रस्तुत किए।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: निर्माणाधीन पुलिया में गिरी बोलेरो, एक की मौत...चार घायल