मलेशिया : प्रशिक्षण के दौरान दो सैन्य हेलीकॉप्टर आपस में टकराये, 10 लोगों की मौत

मलेशिया : प्रशिक्षण के दौरान दो सैन्य हेलीकॉप्टर आपस में टकराये, 10 लोगों की मौत

कुआलालंपुर। मलेशियाई नौसेना ने कहा कि मंगलवार को एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान दो सैन्य हेलीकॉप्टर आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिससे उनमें सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गई।

नौसेना ने एक संक्षिप्त बयान में बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब हेलीकॉप्टर नौसेना की 90वीं वर्षगांठ के जश्न की तैयारी के लिए उत्तरी पेराक राज्य में एक नौसैनिक अड्डे पर प्रशिक्षण में हिस्सा ले रहे थे। नौसेना की 90वीं वर्षगांठ अगले महीने है। बयान के मुताबिक, ''दोनों हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।'' नौसेना ने बयान में बताया कि मृतकों की पहचान के लिए शव अस्पताल भेज दिये गए हैं।

बयान के मुताबिक, ''दोनों हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।'' नौसेना ने बयान में बताया कि मृतकों की पहचान के लिए शव अस्पताल भेज दिये गए हैं। नौसेना ने बताया कि समुद्री अभियानों में इस्तेमाल होने वाले हेलीकाप्टर एडब्ल्यू139 में चालक दल के सात सदस्य सवार थे। इस हेलीकॉप्टर को अगस्तावेस्टलैंड ने बनाया था, जो इटली के रक्षा ठेकेदार लियोनार्डो की सहायक कंपनी है।

बयान के मुताबिक, दूसरे हेलीकॉप्टर में चालक दल के तीन सदस्य सवार थे और ये एक हल्का फेनेक हेलीकॉप्टर था, जो एयरबस द्वारा निर्मित था। स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक, एडब्ल्यू 139 नौसैना अड्डे के एक खेल परिसर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ जबकि फेनेक पास के एक तरणताल से टकराया। नौसेना के मुताबिक, दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Pakistan Iran Relation : तीन दिवसीय यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचे ईरान के राष्ट्रपति रईसी, गर्मजोशी से किया स्वागत