रायबरेली रेल कोच कारखाना बना अखड़ा! मुख्य यांत्रिक अभियंता ने अधीनस्थ अधिकारी को लात घूसों से पीटा

रायबरेली रेल कोच कारखाना बना अखड़ा! मुख्य यांत्रिक अभियंता ने अधीनस्थ अधिकारी को लात घूसों से पीटा

लालगंज/रायबरेली, अमृत विचार। रेल कोच कारखाने में उत्पादन के बजाय अब लात घूसों की बौछार होने लगी है। काम के बजाय अधिकारी ऊपरी आमदनी करने में लगे हुए हैं, जिसके चलते मारपीट की घटनाएं हो रही है। इन्हीं सब बातों को लेकर सोमवार को आधुनिक रेल कोच कारखाने में एक प्रथम श्रेणी अधिकारी के द्वारा मारपीट किए जाने की घटना सामने आई है।

आरोप है कि मुख्य यांत्रिक अभियंता आईटी ने ने अपने अधीनस्थ अधिकारी पर जमकर लात घूंसे चलाए। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया। रेल कोच के आईटी विभाग के उप मुख्य आंतरिक अभियंता अमित कुमार ने अपने अधीनस्थ वरिष्ठ अनुभाग अभियंता को उसके कार्यालय में जाकर जमकर लात घूसों से मारा पीटा है। साथ ही गालीगलौज भी किया।

मारपीट में गंभीर रूप से घायल वरिष्ठ अनुभाग अभियंता संतोष कुमार मौर्य ने बताया कि उनके उच्च अधिकारी अमित कुमार आए दिन कर्मचारियों का उत्पीड़न करते थे, जिसकी शिकायत एक दर्जन से अधिक कर्मचारियों ने जीएम सहित उच्च अधिकारियों और यूनियन से की थी। 

इसी से नाराज होकर उप मुख्अय आंतरिक अभियंता अमित कुमार सोमवार को उनके कार्यालय मिनी एडमिन बिल्डिंग में आए और आते ही कहने लगे कि तुमने मेरी शिकायत की है। गाली गलौज करते हुए जमकर मारा पीटा। संतोष मौर्य का कहना है कि मारपीट की घटना में उन्हें गंभीर चोटे आई हैं । 

डिप्टी सीएमई अमित ने उसे गिरा गिरा कर फर्श पर मारा पीटा। उसके मुंह नाक से खून आने लगा था। मारपीट के बाद अमित गाली गलौज करते हुए निकल गया। उसे उसके साथी कर्मचारियों ने एंबुलेंस के द्वारा रेल कोच के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे लालगंज सरकारी अस्पताल भेज दिया।

सरकारी अस्पताल में मौजूद डॉ आरके तिवारी ने प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर किया है। वही संतोष मौर्य के द्वारा मामले की शिकायत लालगंज पुलिस से की गई है। पुलिस ने मामले में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।

मारपीट की घटना को लेकर रेल कोच कारखाने के मजदूर संघ के अध्यक्ष आदर्श सिंह बघेल और महामंत्री सुशील गुप्ता ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि इस तरह की घटनाओं से कर्मचारियों का मनोबल घट रहा है। इससे रेल कोच के उत्पादन में भी असर पड़ेगा। वही रेल कोच के यूनियन नेताओं ने घटना के बाबत एडमिन बिल्डिंग पहुंचकर रोष जताया है।

यह भी पढ़ें:-कन्नौज में सपा ने खेला बड़ा दांव: तेज प्रताप यादव को बनाया उम्मीदवार, बलिया से सनातन पांडेय को दिया टिकट