लखनऊ: बलरामपुर अस्पताल में बच्ची को दी एक्सपायरी दवा, 6 नर्सों को हटाया गया

लखनऊ: बलरामपुर अस्पताल में बच्ची को दी एक्सपायरी दवा, 6 नर्सों को हटाया गया

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी लखनऊ स्थित बलरामपुर अस्पताल में बड़ी लापरवाही सामने आई है। शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती बच्ची को एक्सपायरी दवा नसों के माध्यम से दी गई। यह दवा फ्लयूड के रूप में थी। बच्ची पीलिया से पीड़ित बताई जा रही है। इस घटना के बाद बलरामपुर अस्पताल प्रशासन जागा है और 6 नर्सों को हटा दिया गया है। वहीं चार सदस्यीय टीम गठित की गई है। जो पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

दरअसल, खुशी नाम की बच्ची बलरामपुर अस्पताल स्थित बाल रोग विभाग में भर्ती है,जहां उसका इलाज चल रहा है। परिजनों का आरोप है कि बच्ची को एक्सपायरी दवा चढ़ा दी गई। जानकारी होने पर परिजनों ने इसकी शिकायत अस्पताल प्रशासन से की है। दवा साल 2023 में ही एक्सपायर हो गई थी। दवा का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अस्पताल प्रशासन को जब इस पूरे घटना की जानकारी हुई। तो उसके बाद जांच का सिलसिला शुरू हुआ। हालांकि मौजूदा समय में 6 नर्सों को वार्ड से हटा दिया गया है। इसमें एक सिस्टर इंचार्ज भी शामिल हैं। वहीं चार सदस्यीय टीम पूरे मामले की जांच कर रही है। अस्पताल के निदेशक डॉ.पवन के मुताबिक जांच टीम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

ये भी पढ़ें -देश तोड़ने वाली ताकतों से लड़ने के लिए बना INDIA गठबंधनः अविनाश पांडेय